script

जान बचाने पेड़ पर चढ़ गई महिला लेकिन भालुओं ने खींचकर नीचे उतारा और मार डाला

locationअंबिकापुरPublished: Jun 21, 2021 12:17:26 am

Bears killed woman: जंगल में बकरी चराने गई महिला पर मादा भालू (She bear) व उसके 2 शावकों ने किया हमला (Attack), क्षेत्र में दहशत

Bear attack

Bear killed woman

अंबिकापुर. कोरिया जिले के जनकपुर के बहरासी क्षेत्र में जंगल में बकरी चराने गई एक महिला को भालुओं ने मार डाला। दरअसल महिला ने जब भालुओं को देखा तो जान बचाने पेड़ पर चढ़ गई थी,
लेकिन मादा भालू ने उसे देख लिया और पेड़ से खींचकर नीचे उतारा और मार डाला (Bear killed)। भालुओं द्वारा महिला को मार डालने से क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत का आलम है।

दो ग्रामीणों की जान लेने वाले भालू को गोली मारने बिलासपुर से आई स्पेशल टीम


सरगुजा संभाग में हाथी-भालुओं का आतंक है। आए दिन हाथी व भालुओं द्वारा ग्रामीणों को मार डाला जाता है। ऐसा ही एक मामला कोरिया जिले के जनकपुर के बहरासी रेंज से सामने आया है।
यह इलाका गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान से लगा हुआ है। ग्राम घघरा निवासी अमृतिया पति सुपारी लाल 46 वर्ष 19 जून को रोज की तरह बकरी चराने अन्य ग्रामीणों के साथ जंगल गई थी।

छत्तीसगढ़ के शिमला में भालू ने घर लौट रहे ग्रामीण को मार डाला, शरीर पर मिले पैने नाखूनों के निशान

इसी बीच झाडिय़ों से मादा भालू अपने 2 शावकों के साथ वहां पहुंच गई। यह देख महिला अपनी जान बचाने पास में ही स्थित एक पेड़ पर चढ़ गई। महिला को पेड़ पर चढ़ते भालू ने देख लिया था। इस बीच भालू ने उसे पेड़ से खींचकर नीचे उतारा और पैने नाखूनों से मार डाला।

भालू के हमले में ग्रामीण की मौत, पांच घंटे बाद पहुंचा वन अमला


शावकों ने ग्रामीणों को दौड़ाया
मादा भालू जब महिला को मार रही थी, इसी बीच कुछ दूर पर मौजूद ग्रामीणों को दोनों शावकों ने दौड़ाना शुरु कर दिया। ग्रामीण जब वहां से भाग निकले तो शावक भी अपनी मां के साथ जंगल की ओर चले गए।

परिजनों को दी गई सूचना
ग्रामीणों ने गांव में पहुंचकर महिला के परिजन को भालुओं द्वारा मार डालने (Bear killed woman) की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही परिजन व जनकपुर पुलिस मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव बरामद कर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। पीएम पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो