scriptCG Tourist Place Mainpat: मैनपाट के पर्यटन स्थलों को स्वच्छ रखने अभियान चला रही यूथ की टीम, बोले- प्लीज, यहां शराबखोरी व गंदगी न करें | CG Tourist place Mainpat: Youth team is running a campaign to keep the tourist places of Mainpat clean | Patrika News
अंबिकापुर

CG Tourist Place Mainpat: मैनपाट के पर्यटन स्थलों को स्वच्छ रखने अभियान चला रही यूथ की टीम, बोले- प्लीज, यहां शराबखोरी व गंदगी न करें

CG Tourist place Mainpat: जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में मैनपाट यूथ की टीम ने लगातार तीसरे रविवार को जारी रखा अपना स्वच्छता अभियान, शराब की बॉटल्स व कचरे पहुंचाएं सेग्रिगेशन सेंटर

अंबिकापुरMay 26, 2024 / 08:20 pm

rampravesh vishwakarma

CG Tourist place Mainpat
अंबिकापुर. CG Tourist place Mainpat: मैनपाट के धार्मिक आस्था के केंद्र व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल बूढ़ानाग की मैनपाट यूथ की टीम ने रविवार सुबह साफ -सफाई की। जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में मैनपाट यूथ की टीम ने लगातार तीसरे रविवार को अपना स्वच्छता अभियान जारी रखा। टीम के सदस्यों ने ग्राम परपटिया स्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल व धार्मिक आस्था के केंद्र बूढ़ा नाग पहुंच कर जल प्रपात के इर्द गिर्द व अन्य स्थलों में फैले कचरों को एकत्र कर उन्हें सेग्रिगेशन सेंटर पहुंचाया।

गौरतलब है कि पिछले 3 हफ्तों से मैनपाट के युवाओं की टीम स्वच्छ मैनपाट-स्वस्थ मैनपाट के लिए मैनपाट के पर्यटन स्थलों (Mainpat tourist place) में फैली गंदगी की सफाई कर जागरूकता हेतु अभियान चला रही हैं। मैनपाट यूथ टीम के विशाल सिंह ने बताया कि स्वच्छता किन्हीं एक व्यक्ति विशेष की जिम्मेदारी नहीं है यह पूरे समाज की जिम्मेदारी है।
CG Tourist Place Mainpat
हम पर्यटन स्थलों के स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। साथ ही इस अभियान से सभी युवाओं व अन्य जागरूक लोगों को जोडऩे का प्रयास कर रहे हंै। यूथ टीम के राजू यादव ने कहा कि हम मैनपाट के स्थानीय निवासी हैं, हमारा दायित्व दूसरों से ज्यादा है। हमारी यह पहल मैनपाट में गन्दगी फैलाने वालों को सोचने पर मजबूर करेगा कि स्वच्छता ही में भलाई है।
स्वच्छता अभियान में कमलेश सिंह, रामकृष्ण सिंह, हिमांशु यादव, दीपांशु गुप्ता, रुपेश यादव, राकेश यादव, राजू यादव, सुनील साहू, संजय यादव, एसबीएम बीसी हरदेव सिंह, धर्मेंद्र यादव सहित मैनपाट यूथ के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

धार्मिक आस्था के केंद्र (Mainpat) में होती है शराबखोरी

टीम के ही अन्य सदस्य मुकेश यादव ने कहा कि धार्मिक आस्था के केंद्र बूढ़ा नाग बाबा में लोगों द्वारा की जा रही शराब खोरी हृदय को असीम पीड़ा पहुंचा रही है। इधर-उधर फैली शराब की बोतलें यह बता रहीं हैं कि लोग केवल शराबखोरी करने के उद्देश्य से आ रहे हैं।
CG Tourist Place Mainpat
मुकेश यादव ने सभी पर्यटकों से अनुरोध किया है कि मैनपाट (Mainpat) आएं पर धार्मिक आस्था के केंद्र बाबा बूढ़ा नाग सहित मैनपाट के अन्य पर्यटन स्थलों में बिल्कूल भी गन्दगी न फैलाएं।

Hindi News/ Ambikapur / CG Tourist Place Mainpat: मैनपाट के पर्यटन स्थलों को स्वच्छ रखने अभियान चला रही यूथ की टीम, बोले- प्लीज, यहां शराबखोरी व गंदगी न करें

ट्रेंडिंग वीडियो