script

राजमाता देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव के नाम से जाना जाएगा अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज, सीएम ने की घोषणा

locationअंबिकापुरPublished: Feb 26, 2020 01:09:57 pm

CM Bhupesh Baghel: 10 फरवरी को राजमाता का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में हो गया था निधन, 13वीं कार्यक्रम में शामिल हुए थे मुख्यमंत्री

राजमाता देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव के नाम से जाना जाएगा अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज, सीएम ने की घोषणा

Rajmata Devendra Kumari Singhdeo medical college

अंबिकापुर. विधानसभा सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज का नाम अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज की जगह राजमाता देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव के नाम किए जाने की घोषणा की। मेडिकल कॉलेज के नामकरण के बाद अब इसे एमसीआई की सूची से भी बदलने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी।

विधानसभा सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरगुजा के लिए एक बड़ी घोषणा की। यह अंबिकापुर के लोगों के लिए काफी खुशी की बात है। वर्तमान में मेडिकल कॉलेज का नाम अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज था, इसे बदलते हुए राजमाता देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव (Rajmata Devendra Kumari Singhdeo) मेडिकल कॉलेज किए जाने की घोषणा की गई।

ये भी पढ़ें: इंदिरा गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में लाठी झेलतीं स्ट्रेचर पर जेल गईं थीं राजमाता, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

शासन द्वारा इसकी जानकारी मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को दी जाएगी। कॉलेज प्रबंधन द्वारा प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। राज्य सरकार प्रस्ताव के साथ इसकी जानकारी एमसीआई दिल्ली कार्यालय को दी जाएगी।
एमसीआई द्वारा नाम बदलने के लिए आगे कार्रवाई की जाएगी। इसकी सूचना मिलने के बाद कांग्रेसियों ने सीएम के प्रति आभार जताने के साथ हर्ष जताया है।

ये भी पढ़ें: राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव का अंतिम दर्शन करने सरगुजा पैलेस में उमड़ा हुजूम, दिग्विजय सिंह समेत छत्तीसगढ़ का पूरा मंत्रिमंडल भी है यहां


10 फरवरी को हुआ था निधन
गौरतलब है कि सरगुजा रियासत की राजमाता व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की माता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव का लंबी बीमारी के बाद 10 फरवरी को दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में निधन हो गया था।
22 फरवरी को उनका 13वीं कार्यक्रम था। इसमें सीएम भूपेश बघेल के अलावा पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, अजीत जोगी समेत अन्य राजनेता व नामी हस्तियो ंने शिरकत की थी।

राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव से जुड़ीं खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Rajmata Devendra Kumari Singhdeo

ट्रेंडिंग वीडियो