scriptइस बात पर गुस्से में थे कलक्टर, कहा- आरटीओ एनएच के ऑफिसरों पर दर्ज कराएं एफआईआर | Collector Angry: Collector said- RTO filed FIR on NH officers | Patrika News

इस बात पर गुस्से में थे कलक्टर, कहा- आरटीओ एनएच के ऑफिसरों पर दर्ज कराएं एफआईआर

locationअंबिकापुरPublished: Jun 08, 2021 10:58:30 pm

Collector Angry: अंबिकापुर-बिलासपुर एनएच (Ambikapur-Bilaspur NH) निर्माण कार्य की धीमी गति से नाराज कलक्टर ने एनएच के अधिकारियों (NH officers) को लगाई फटकार, ठेकेदार को कार्यालय में हाजिर करने के दिए निर्देश

Surguja Collector

Ambikapur-Bilaspur NH

अंबिकापुर. कलक्टर संजीव कुमार झा ने मंगलवार को साप्ताहिक समय सीमा की ऑनलाइन बैठक लेकर विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अम्बिकापुर-शिवनगर एनएच पर लखनपुर के पास जारी निर्माण कार्य की धीमी प्रगति तथा अब तक पैच रिपेयरिंग कार्य पूरा नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की।
उन्होंने कहा कि एनएच निर्माण कार्य में ठेकेदार की लेटलतीफी और एनएच के अधिकारियों की लापरवाही से प्रगति नहीं आ रही है। सड़क खराब होने के कारण उदयपुर के पास यात्री बस की भी दुर्घटना हुई है।
इसकी जिम्मेदारी एनएच के अधिकारियों की है। उन्होंने आरटीओ को इस दुर्घटना के लिए खुद प्रार्थी बनकर एनएच के अधिकारियों पर नामजद एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। वहीं एनएच के अधिकारियों को ठेकेदार को कार्यालय में हाजिर करने के भ्ीा निर्देश दिए।

कलक्टर ने एनएच के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देशित किया कि लखनपुर में एनएच निर्माण कार्य बरसात से पहले पूरा कराएं। सड़क के किनारे नाली का निर्माण भी कराएं। यदि पक्की नाली तत्काल नहीं बन सकती तो कच्ची नाली ही बनाएं ताकि बारिश का पानी निकल जाए और कहीं पर जल भराव की समस्या न हो।
कलक्टर ने रूर्बन क्लस्टर बटवाही में 64 चयनित किसानों के यहां 50-50 लीची के पौधे लगाने हेतु उद्यान विभाग के अधिकारियों को जरूरी तैयारी करने के साथ ही किसानों को पौधों की सुरक्षा और देख-भाल की जानकारी देने में निर्देश दिए। उन्होंने जिले के सभी गोठानों मे बांस रोपण कराने तथा बाड़ी में करौंदा का पौधा लगाने के निर्देश दिए।
कलक्टर ने मनरेगा की समीक्षा करते हुए मानव दिवस सृजन, सक्रिय जॉब कार्ड तथा महिला नियोजन की स्थिति में सुधार के लिए सभी जनपद सीईओ को फील्ड में जाकर कमी को दूर करने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, अपर कलक्टर एएल धु्रव, संतन देवी जांगड़े, तनुजा सलाम, सभी एसडीएम जनपद सीईओ एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी ऑनलाइन जुड़े हुए थे।


ठेकेदार को कार्यालय में शीघ्र हाजिर करें
कलक्टर ने सांड़बार से उदयपुर तक पैच रिपयेरिंग में ठेकेदार द्वारा लेटलतीफी करने पर एनएच के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि शीघ्र पैच रिपेयरिंग पूरा कराएं, अन्यथा सख्त कार्यवाही के लिए तैयार रहे। उन्होंने एनएच के ठेकेदार को कार्यालय में शीघ्र हाजिर करने के निर्देश एनएच के अधिकारियों को दिए।

खाद बिक्री में गड़बड़ी नहीं करने दी जाएगी
कलेक्टर ने रासायनिक उर्वरकों की उपलब्धता की समीक्षा करते हुए कहा कि किसी भी ट्रेडर्स या रिटेलर द्वारा खाद बिक्री में कोई गड़बड़ी नहीं करने दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि यदि टेडर्स या रिटेलर्स दुकान में दर सूची का बैनर नही प्रदर्शित नहीं करता है, अन्य जिले के किसानों को खाद की बिक्री करता है या बिना पॉस मशीन के बेचता है तो उसका लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम और तहसीलदार टीम बनाकर दुकानों का औचक निरीक्षण करें और प्रशासन के निर्देश का अनुपालन कराएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो