scriptसरकारी शराब में मिलावट किए जाने के मामले में कलेक्टर सख्त, दिए जांच के आदेश, वीडियो हुआ था वायरल | Collector gave investigation order in mixing in Government liquor | Patrika News

सरकारी शराब में मिलावट किए जाने के मामले में कलेक्टर सख्त, दिए जांच के आदेश, वीडियो हुआ था वायरल

locationअंबिकापुरPublished: Dec 23, 2023 09:23:44 pm

Mixing liquor: शहर के गाड़ाघाट स्थित विदेशी शराब दुकान के कर्मचारियों द्वारा शराब में मिलावट करने का वीडियो हुआ था वायरल, पत्रिका ने प्रमुखता से किया था खबर का प्रकाशन

सरकारी शराब में मिलावट किए जाने के मामले में कलेक्टर सख्त, दिए जांच के आदेश, वीडियो हुआ था वायरल

Mixing in liquor

अंबिकापुर. Mixing liquor: सरकारी शराब दुकान के कर्मचारियों द्वारा शराब में मिलावटी किए जाने के मामले में कलेक्टर कुंदन कुमार ने जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जांच के लिए एडिशनल कलेक्टर व एसडीएम को स्वतंत्र जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा है कि मिलावटी किए जाने का वीडियो अगर सही पाया जाता है तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में अगर अधिकारियों की संलिप्ता सामने आती है तो उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा।

शहर के गाड़ाघाट स्थित शराब दुकान से बेची जा रही शराब में कर्मचारियों द्वारा मिलावट करते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। यह वीडियो वहीं के एक निष्कासित कर्मचारी ने वायरल किया है। दरअसल कर्मचारी को चोरी का आरोप लगाकर दुकान से निकाला गया है, उसने ही मिलावट की पोल खोली है।
शराब दुकान के कर्मचारियों द्वारा शराब में मिलावटी करने का वीडियो के आधार पर पत्रिका ने 23 दिसंबर के अंक में ‘शराब प्रेमी हो जाएं सावधान! गाड़ाघाट दुकान से बेची जा रही मिलावटी शराब’ नामक शीर्षक से प्रमुखता से खबर का प्रकाशन किया था। खबर प्रकाशन के बाद सरगुजा कलेक्टर काफी सख्त नजर आ रहे हैं।
उन्होंने मिलावटी शराब के मामले में एडिशनल कलेक्टर व एसडीएम से स्वतंत्र जांच कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा है कि मिलावटी किए जाने का वीडियो अगर सही पाया जाता है तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में अगर अधिकारियों की संलिप्ता सामने आती है तो उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा।

Breaking News: शहर के युवा क्रिकेट कोच ने की आत्महत्या, कमरे में फांसी के फंदे पर लटकती मिली लाश


ब्लैक लिस्टेड की होगी कार्रवाई
आबकारी विभाग के उपायुक्त विजय सेन शर्मा ने बताया कि शराब में मिलावटी किए जाने के मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिला आबकारी अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। प्रारंभिक जांच में वीडियो में मिलावटी करने वाले चारों कर्मचारी कुछ दिन पूर्व ही नौकरी छोड़ चुके हैं।
वीडियो के आधार पर ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई की जाएगी। वहीं जिला आबकारी अधिकारी को चारों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।

शिकारियों ने बिजली तार का फंदा बना 3 चीतलों का किया शिकार, मांस पकाकर खाया, ९ गिरफ्तार


शराब दुकान के अंदर ही होता है मिलावटी का खेल
शराब में मिलावटी किए जाने का वीडियो वहीं के एक पूर्व कर्मचारी ने वायरल किया है। कर्मचारी का कहना है कि अधिकारियों की मिलीभगत से शराब दुकान के अंदर ही मिलावटी का काम किया जाता है।
हर दिन शहर के गड़ाघाट शराब दुकान से लगभग 50 हजार रुपए की मिलावटी शराब बेची जाती है। इसके लिए अंबिकापुर से ही बॉटल व रेपर लाया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो