scriptएसपी से एक बेटी बोली- मैडम, मेरे पिता की हत्या हुई थी, खुदवाई गई 2 महीने पुरानी कब्र | Daughter said to sp- my father was murdered, dug grave | Patrika News

एसपी से एक बेटी बोली- मैडम, मेरे पिता की हत्या हुई थी, खुदवाई गई 2 महीने पुरानी कब्र

locationअंबिकापुरPublished: Dec 01, 2022 09:46:11 pm

Father murder: एक महिला ने अपने चाचा और चचेरे भाइ पर लगाया पिता की हत्या (Father murder) का आरोप, कब्र खुदवाकर निकलवाया गया शव, फोरेंसिक एक्सपर्ट के साथ मिलकर डॉक्टरों ने लिया है नमूना

Father murder

Remove dead body to dug grave

उदयपुर. Father murder: एक महिला ने अपने पिता की हत्या का आरोप अपने चाचा व चचेरे भाइयों पर लगाया है। इसकी शिकायत उसने एसपी से की है। उसका कहना है कि ग्राम खरसूरा थाना उदयपुर निवासी उसके पिताजी जय नंदन कंवर 50 वर्ष की दो माह पूर्व हुई मौत स्वाभाविक नहीं है। शिकायत आवेदन के आधार पर एसपी सरगुजा भावना गुप्ता द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी धीरेंद्र नाथ दुबे को तत्काल इस पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। निर्देश के बाद बुधवार को शव को कब्र से निकलवाकर नायब तहसीलदार डॉ. एजाज हाशमी तथा फोरेंसिक एक्सपर्ट, स्थानीय नागरिकों और थाना उदयपुर सहायक उप निरीक्षक रविंद्र प्रताप सिंह, प्रधान आरक्षक शत्रुघ्न सिंह तथा अन्य की मौजूदगी में शव का पंचनामा करवाया गया।

मौके पर उपस्थित डॉक्टरों की टीम ने फोरेंसिक एक्सपर्ट के साथ मिलकर पोस्टमार्टम के दौरान शव से कुछ नमूने लिए है जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा होगा कि जयनंदन कंवर की मौत स्वाभाविक थी या उसकी हत्या की गई है।
बहरहाल कब्र से शव को निकालकर पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद ग्राम खरसूरा में चर्चाओं का बाजार गर्म है। ग्रामीणों ने बताया कि जयनंदन कंवर की मौत 2 माह पूर्व हुई थी इसके घर वालों ने उस वक्त बताया था कि जयनंदन सुबह शौच के लिए बाहर गया था। खेत की मेड़ से गिरकर इसकी मौत हो गई थी। सामाजिक रीति-रिवाज से मृतक के शव को दफना दिया गया था।

स्वामी आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य ने कलक्टर को भेजा इस्तीफा, कहा- कठपुतली बनकर नहीं कर सकता काम, पढ़ें पत्र में लिखी पूरी बातें


रुपया लेन-देर का था विवाद
मृतक के परिवार में कुल 5 भाई थे मृतक चौथे नंबर का था। इन लोगों के बीच रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद था। मृतक जयनंदन की बेटी शिमला द्वारा अपने पिता की हत्या का आरोप लगाया गया है।
उसने कहा है कि पिता की मौत स्वाभाविक नहीं है। उनके भाई व भतीजे द्वारा हत्या की गई है। पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो