scriptPatrika Positive News: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 3 महीने तक सेवा देगी ‘डॉक्टर फॉर यू’, की टीम, क्रिटिकल मरीजों को मिलेगा लाभ | Doctor for you: 'Doctor for You' team serve in Medical college | Patrika News

Patrika Positive News: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 3 महीने तक सेवा देगी ‘डॉक्टर फॉर यू’, की टीम, क्रिटिकल मरीजों को मिलेगा लाभ

locationअंबिकापुरPublished: May 08, 2021 09:33:17 pm

Doctor for you: डॉक्टर फॉर यू की टीम में 3 एमडी मेडिसिन, 12 एमबीबीएस डॉक्टर (MBBs Doctors) व 28 स्टाफ नर्स हैं शामिल, 12 मई से शुरु होगा इनका कार्य, ओएमयू (OMU) किया साइन

Doctor for you

Adityeshwar Sharan Singhdeo in virtual programme

अम्बिकापुर. महाराष्ट्र, लखनऊ, चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा के कई बड़े मेडिकल कॉलेजों से पास आउट विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम अब अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज (Ambikapur Medical college) में 3 महीने तक अपनी सेवाएं देगी और कोरोना के इस दौर में बेहतर चिकित्सा हेतु जारी संघर्ष कम होगा।
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव एवं रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंह देव इसी दिशा में निरंतर कार्य कर रहे हैं कि कैसे सरगुजा संभाग के मेडिकल कॉलेज में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था कोविड मरीजों सहित अन्य मरीजों को भी मिल सके।
इसी दिशा में ‘डॉक्टर फॉर यू’ संस्था के साथ मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था हेतु एक ओएमयू साइन किया गया है, जिसकी सेवाएं शीघ्र ही मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर के कोविड मरीजों को मिलेगी। यह जानकारी रेडक्रॉस डे (Redcross Day) पर वर्चुअल आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने दी।

कोरोना से मृत व्यक्ति का नहीं था कोई अपना, स्वास्थ्य मंत्री की पहल पर इन 4 लोगों ने अर्थी को दिया कंधा


विभिन्न बड़े नामी मेडिकल कॉलेजों से पास आउट डॉक्टरों की संस्था डॉक्टर फॉर यू अब अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज में कोविड वार्ड के क्रिटिकल केयर का मैनजमेंट करेगी। 3 एमडी मेडिसिन, 12 एमबीबीएस और लगभग 28 स्टाफ नर्स की यह पूरी टीम अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में क्रिटिकल केयर यूनिट में अपनी सेवा देगी।
मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर एवं रेडक्रॉस सोसायटी सरगुजा द्वारा डॉक्टर फॉर यू संस्था के साथ ओएमयू साइन किया गया है। इसके माध्यम से डॉक्टर फॉर यू की टीम 3 महीने तक अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज में अपनी सेवाएं देगी।

प्रसूता की हालत थी काफी खराब पर स्टाफ नर्स ने अपने कक्ष से व्हीलचेयर न देकर परिजन को खोजने भेजा, हो गई मौत


टीम ने आईसीयू की व्यवस्था का लिया जायजा
ओएमयू के तहत इस कार्य की शुरुआत 12 मई से होनी है, किन्तु डॉक्टर फॉर यू की टीम अम्बिकापुर पहुंच चुकी है और शनिवार को ही उन्होंने आईसीयू की व्यवस्था का जायजा लेकर जल्द ही कार्य शुरू करने की बात कही है।
रेडक्रॉस सोसायटी के स्थापना दिवस पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) एवं रेडक्रॉस सोसायटी सरगुजा के अध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव का यह कार्य सरगुजा में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए है।
इसमें बाहर से डॉक्टरों की टीम लाकर यहां के कोविड मरीजों (Covid patient) को उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना आज की प्रमुख आवश्यकता है। यह इन दोनों के प्रयास से सरगुजा संभाग के कोविड मरीजों के लिए एक बेहतर कदम साबित होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो