scriptकॉलेज के 6 दोस्त नहाने गए थे डेम, 2 की डूबकर मौत, दूसरे की 12 घंटे बाद मिली लाश | Drowned in Dam: 2 college student drowned in dam | Patrika News
अंबिकापुर

कॉलेज के 6 दोस्त नहाने गए थे डेम, 2 की डूबकर मौत, दूसरे की 12 घंटे बाद मिली लाश

Drowned in Dam: साईं कॉलेज (Sai College) के छात्रों के साथ हुआ हादसा, ग्रामीणों ने एक छात्र को डूबने से बचाया, एक की शाम को ही निकाल ली गई थी लाश (Dead body) जबकि दूसरे का नहीं मिल पाया था, सुबह डूबे दूसरे युवक की ग्रामीणों ने खोज निकाला शव

अंबिकापुरMay 30, 2022 / 11:01 am

rampravesh vishwakarma

2 college student drowned in dam

SDRF team resque in dam

अंबिकापुर. Drowned in Dam: शहर के साईं कॉलेज के 6 छात्र रविवार की शाम दरिमा थाना अंतर्गत स्थित एक डेम में नहाने गए थे। इसी दौरान 2 छात्र गहराई में जाने की वजह से डूब गए। हो-हल्ला सुनकर आस-पास के ग्रामीण वहां पहुंचे और डूब रहे तीसरे युवक की जान बचाई। ग्रामीणों ने डूब चुके एक छात्र का शव तो शाम को ही निकाल लिया लेकिन दूसरे छात्र का शव नहीं मिल पाया था। सोमवार की सुबह एसडीआरएफ की टीम (SDRF team) के पहुंचने से पहले ही स्थानीय ग्रामीणों ने दूसरे युवक का शव भी खोज निकाला। इस घटना से जहां छात्रों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, वहीं क्षेत्र में भी शोक की लहर है।

शहर के नवागढ़ निवासी मोहम्मद निशान व बतौली निवासी अनुभव लकड़ा साईं कॉलेज के छात्र थे। दोनों कॉलेज में ही पढऩे वाले अंबिकापुर शहर के 4 अन्य दोस्तों के साथ रविवार की शाम करीब 4 बजे दरिमा थाना क्षेत्र अंतर्गत पोड़ी खुर्द डेम की ओर घूमने गए थे।
शाम करीब 5.30 बजे सभी डेम में नहाने उतर गए, मौज-मस्ती के बीच मो. निशान व अनुभव गहरे पानी की ओर चले गए और डूब गए, जबकि तीसरा युवक भी डूबने लगा।

यह देख अन्य छात्रों ने शोर मचाया तो आस-पास के लोग दौड़कर आए और डेम में छलांग लगा दी। स्थानीय युवाओं ने डूब रहे छात्र को तो बचा लिया लेकिन मो. निशान व अनुभव को वे बचा नहीं पाए। सभी छात्रों की उम्र 20-24 वर्ष के बीच बताई जा रही है।

दो युवकों को रोड पर गिरा मिला 2 लाख रुपए का सेल्फ चेक, कैश कराने बैंक पहुंचे तो खराब निकली किस्मत


एक का शव बरामद, दूसरे का 12 घंटे बाद मिला
डेम में 2 छात्रों की डूबने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। सूचना पर दरिमा पुलिस भी मौके पर पहुंची। इस बीच स्थानीय युवाओं ने अनुभव लकड़ा का शव डेम से बाहर निकाल लिया लेकिन मो. निशान का शव नहीं मिल पाया था।
अंधेरा हो जाने के कारण मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम भी शव ढूंढ नहीं पाई। सोमवार की सुबह 6 बजे से ही रेस्क्यू शुरु किया गया। स्थानीय ग्रामीणों ने कुछ देर बाद ही मो. निशान का शव भी बरामद कर लिया।

इस स्कीम में हर महीने जमा करें मात्र 1515 रुपए, साढ़े 31 लाख रुपए मिलने की है गारंटी


परिजनों में पसरा मातम
डेम में डूबकर 2 छात्रों की मौत (College student death) से उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने दोनों शवों को पीएम के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवाया। पीएम पश्चात शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया।
गौरतलब है कि अंबिकापुर में डेम या झरने में नहाने के दौरान कई युवाओं की डूबकर मौत हो चुकी है, इसके बावजूद युवा वर्ग असुरक्षित तरीके से डेम, तालाब या झरने में नहाने उतर जाते हैं।

Home / Ambikapur / कॉलेज के 6 दोस्त नहाने गए थे डेम, 2 की डूबकर मौत, दूसरे की 12 घंटे बाद मिली लाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो