scriptबेटी की शादी से पहले हाथियों ने तोड़ा था घर और दूल्हे का गिफ्ट, संकट से ऐसे मिली राहत | Elephants broken house before daughter marriage, now relief | Patrika News

बेटी की शादी से पहले हाथियों ने तोड़ा था घर और दूल्हे का गिफ्ट, संकट से ऐसे मिली राहत

locationअंबिकापुरPublished: Apr 16, 2018 08:56:07 pm

वन विभाग के एसडीओ ने पीडि़त परिवार के घर पहुंचाया राशन व अन्य जरूरत का सामान, खाते में डलवाए मुआवजा के 70 हजार

Budhram family

Budhram family

Ambikapur/पोड़ी मोड़. सूरजपुर जिले के सोनगरा से लगे ग्राम बंशीपुर में एक ग्रामीण के घर को 3 दिन पूर्व हाथियों ने तोड़ डाला था। जबकि 19 अप्रैल को उक्त ग्रामीण की बेटी की शादी होने वाली है। घर तोडऩे के अलावा हाथियों ने दूल्हे को दिए जाने बतौर गिफ्ट को भी तोड़ डाला था। वहीं बारातियों सहित अन्य लोगों के खाने के लिए रखा गया राशन भी चट कर गए थे।
इससे शादी से पहले परिवार पर संकट आ गया था। सोमवार को वन विभाग द्वारा पीडि़त ग्रामीण के घर राशन सहित अन्य सामग्री पहुंचवाया। वहीं मुआवजे की राशि 70 हजार भी उसके खाते में डलवाया। वन विभाग के इस कदम से ग्रामीण ने राहत की सांस ली है। वह अब फिर से बेटी की शादी की तैयारियों में जुट गया है।

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र स्थित ग्राम बंशीपुर निवासी बुधराम की बेटी की 19 अप्रैल को शादी होने वाली है। बुधराम ने शादी की पूरी तैयारियां कर रखी थीं। उसने घर में दूल्हे को देने के लिए गिफ्ट सहित बारातियों के खाने व आवभगत का सारा सामान रखा था। इसी बीच शादी से 5 दिन पूर्व हाथियों का कहर उसके घर पर टूट पड़ा।
हाथियों ने घर तोडऩे के अलावा सामान भी तोड़ डाले। इसके बाद पूरा राशन भी चट गए गए। इससे बुधराम के सामने संकट आ खड़ा हुआ था। सिर पर बेटी की शादी को देखते हुए वह अपने रिश्तेदारों सहित गांव के लोगों से उधार मांगने विवश था। वहीं उसके परिवार के सभी सदस्य भी नुकसान से चिंतित था।
इधर सोमवार को महिला एसडीओ प्रभाकर खलखो पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचीं। एसडीओ ने परिवार को चावल, दाल, तेल, सब्जी, दोना-पत्तल सहित अन्य जरूरत का सामान उपलब्ध कराया। इस दौरान उन्होंने करीब ७० हजार के मुआवजा प्रकरण बनाये जाने और उसके खाते में राशि डाले जाने की जानकारी भी दी। अब फिर से पीडि़त परिवार बेटी की शादी की तैयारियों में जुट गया है।

3 घर तोड़े
इधर हाथियों ने ग्राम दूरती के पंडोपारा में 3 ग्रामीणों के घर को तोड़ डाला। हाथियों द्वारा आए दिन मचाए जा रहे उत्पात से ग्रामीण दहशत में जीवन-यापन करने को विवश हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो