scriptहोम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों को फ्री में ऑक्सीजन सिलेंडर दे रहा ये मंच, अन्य को… | Free Oxygen cylender: Giving free oxygen cylender of poor people | Patrika News

होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों को फ्री में ऑक्सीजन सिलेंडर दे रहा ये मंच, अन्य को…

locationअंबिकापुरPublished: May 04, 2021 12:49:24 pm

Free Oxygen Cylender: कोरोना महामारी के इस दौर में अस्पतालों (Hospitals) में बेड न मिलने से होम आइसोलेट (Home Isolate) हो रहे अधिकांश मरीज, सामान्य लोगों को लागत शुल्क पर जबकि गरीबों को नि:शुल्क (Free) करा रहे उपलब्ध

Marwadi yuva manch president with oxygen cylender

Oxygen cylender

अंबिकापुर. कोविड मरीजों के लिए इमरजेंसी ऑक्सीजन सेवा प्रारंभ कर मारवाड़ी युवा मंच जन सेवा में जुटा हुआ है। मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष शुभम अग्रवाल ने बताया कि पिछले लॉकडाउन में हमने राम रसोई के नाम से जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया।
इस लॉकडाउन में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए विचार आया कि क्यों न होम आइसोलेट मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylender) उपलब्ध कराएं। गरीबों के लिए यह सेवा नि:शुल्क है।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में ऑक्सीजन खत्म होने से कोरोना पॉजिटिव महिला ने तोड़ा दम


शुभम ने बताया कि अस्पताल में तो ऑक्सीजन भरपूर मात्रा में है लेकिन यहां बेड खाली न होने की वजह से अधिकांश लोग होम आइसोलेट हो रहे हैं। ऐसे लोगों को ऑक्सीजन कम होने पर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इसे देखते हुए हमने ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा प्रारंभ की।
शुभम ने बताया कि अभी तक कई लोगों को हमारे माध्यम से ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया गया है व आगे भी उपलब्ध कराया जाएगा। मंच की सिलेंडर सेवा अजय केडिया, रोमी बंसल व सौरभ केडिया भी देख रहे हैं।

सांस लेने में थी दिक्कत तो ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए खर्च किए हजारों रुपए, फिर ऑटो रिक्शा में ऐसे पहुंच कराई कोरोना की जांच


लागत शुल्क पर करा रहे उपलब्ध, गरीबों को नि:शुल्क
मंच के अध्यक्ष शुभम अग्रवाल ने बताया कि हम लागत शुल्क पर ही लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylender) उपलब्ध करा रहे हैं। ऑक्सीजन गैस के साथ-साथ ऑक्सीजन मास्क भी देते हैं। बाजार में ऑक्सीजन मास्क (oxygen mask) की कमी को देते हुए हमारे माध्यम से ही कंपलीट सेटअप मरीज को दिया जाता है। अगर कोई गरीब-निर्धन हमसे संपर्क करता है तो उसे नि:शुल्क (Free Oxygen Cylender) भी उपलब्ध कराया जाता है।

डॉक्टर की पर्ची देख कर ही देते हैं सिलेंडर
शुभम अग्रवाल ने बताया कि अगर हमसे कोई भी सिलेंडर के लिए संपर्क करता है तो हमारे द्वारा आधार कार्ड, फोटो और मरीज की डॉक्टर की पर्ची मांगी जाती है। फिर उसके ऑक्सीजन लेवल (Oxygen level) के हिसाब से ही उसे सिलेंडर उपलब्ध कराया जाता है। शुभम ने बताया कि हमारी ये सेवा निरंतर चलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो