script

स्वास्थ्य मंत्री टीएस बोले- राज्य सरकार की ये 6 योजनाएं पूरे देश के लिए हैं नजीर

locationअंबिकापुरPublished: Aug 21, 2021 02:49:01 pm

Government scheme: राजीव गांधी किसान न्याय योजना (Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojna) की द्वितीय किश्त अंतरण कार्यक्रम में बोले टीएस, प्रदेश (Chhattisgarh) को आगे बढ़ाने सभी को मिलकर करना होगा काम

Government scheme

Health Minister TS and Food Minister Amarjeet

अंबिकापुर. राजीव गांधी किसान न्याय योजना के द्वितीय किश्त की राशि का वर्चुअल अंतरण कार्यक्रम में शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने द्वितीय किश्त की राशि का ऑनलाइन अंतरण किया। सरगुजा जिले के 35 हजार 750 किसानों के बैंक खाते में 29 करोड़ 50 लाख 49 हजार रुपए अंतरित किए गए।
अम्बिकापुर स्थित कलाकेन्द्र मैदान में आयोजित राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत हितग्राहियों के खाते में राशि अंतरण कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि सब मिलकर काम करेंगे तो सरगुजा सहित छत्तीसगढ़ को विकास की नई उंचाइयों पर ले जा पाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पहले दिन से घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करने में लग गई और उन वादों को क्रमश: पूरा करने का भरसक प्रयास कर रही है।

Video: राजीव भवन लोकार्पण में कार्यकर्ताओं की इस हरकत को साथ बैठे दोनों मंत्रियों ने भी देखा, फिर…

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मण्डल के अध्यक्ष शफी अहमद, वनौषधि पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, खाद्य आयोग के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह बाबरा, बीस सूत्रीय कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल, जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंहेदव सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

इन 6 योजनाओं को बताया नजीर
स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister TS Singhdeo) ने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों की कर्ज माफी, बिजली बिल हाफ, किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव योजना, सार्वभौम पीडीएस प्रणाली जैसे अभूतपर्वू कार्य किए गए हैं जो पूरे देश के लिए नजीर हैं।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना शुरू की गई है जिससे बीपीएल परिवारों को गंभीर बीमारियों की इलाज की सुविधा मिल रही है।

राजीव भवन का सीएम ने किया वर्चुअल लोकार्पण, महंत-टीएस ने स्व. राजीव की ये बातें की साझा


राज्य सरकार निरंतर कर रही प्रयास
खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि भारत रत्न स्व. राजीव गांधी के युवा भारत के सपना को साकार करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। किसान, मजदूर, युवाओं के लिए कई योजनाएं शुरू की गईं हंै। कार्यक्रम को लुण्ड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम महापौर डॉ. अजय तिर्की, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता ने भी संबोधित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो