scriptमादा भालू की गैरमौजूदगी में उसके 2 नन्हे शावकों को दूध पिलाते हैं ग्रामीण, वायरल हो रहा वीडियो | Heart touching:Villager give milk of 2 bear cubs, heart touching video | Patrika News

मादा भालू की गैरमौजूदगी में उसके 2 नन्हे शावकों को दूध पिलाते हैं ग्रामीण, वायरल हो रहा वीडियो

locationअंबिकापुरPublished: Dec 25, 2020 12:00:23 am

Heart touching: सरगुजा जिले के डांडग़ांव क्षेत्र के एक गांव से आई ये वीडियो सोशल मीडिया (Social media) पर हो रही वायरल, ग्रामीणों के इस काम की लोग कर रहे प्रशंसा

मादा भालू की गैरमौजूदगी में उसके 2 नन्हे शावकों को दूध पिलाते हैं ग्रामीण, देखें दिल को छू लेने वाला ये वीडियो

Villagers give milk to bear cubs

अंबिकापुर. जंगली जानवरों (Wild animal) के साथ मानव का तालमेल अधिकांश मौके पर नहीं बैठ पाता है। यदि बात भालू व मनुष्य की करें तो सरगुजा जिले से अक्सर भालुओं द्वारा ग्रामीणों को नुकसान पहुंचाने की खबरें ही सामने आती रही हैं। इसी बीच एक ऐसा वीडियो भी सामने आया है जिसमें मादा भालू के 2 नन्हें शावकों को ग्रामीण दूध पिलाकर इन दिनों पाल-पोस रहे हैं।
दरअसल उदयपुर ब्लॉक के ग्राम डांडग़ांव से लगे ग्राम खरसुरा में मादा भालू (Female bear) ने 2 दिन पूर्व शावकों (Cubs) को जन्म दिया था। बच्चों को छोड़कर वह जंगल में चली गई थी। इसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें दूध पिलाना शुरु किया। अब हर दिन मादा भालू की गैरमौजूदगी में ग्रामीण दोनों शावकों को बॉटल में भरकर दूध पिलाते हैं।
यह वीडियो हर किसी के दिल को छू रही है। मानवों व जंगली जानवरों के बीच ऐसा तालमेल कम ही देखने को मिलता है। वहीं वन विभाग के अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को कहा जा रहा है कि मादा भालू से दूरी बनाकर ही रखें।

ट्रेंडिंग वीडियो