Breaking : गुड़ बनाने वाली बड़ी कड़ाही में बैठकर जा रहे थे पति-पत्नी, हुआ ऐसा हादसा कि दोनों की मिली लाश

गांव वालों ने दोनों की लाश निकालने के बाद दी पुलिस को सूचना, घटना से मृतकों के परिवार व गांव में पसरा मातम

अंबिकापुर. धौरपुर क्षेत्र के ग्राम भफौली निवासी पति-पत्नी गुरुवार की सुबह अपने खेत में उड़द की फसल उखाडऩे जा रहे थे। गांव में ही पडऩे वाले नाले को वे गुड़ बनाने वाली बड़ी कड़ाही में बैठकर पार कर रहे थे। इसी दौरान कड़ाही के पलट जाने से दोनों नाले में बह गए और डूबने से उनकी मौत हो गई।

कड़ाही पलटता देख ग्रामीणों ने उन्हें बचाने का प्रयास भी किया लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके। इस दौरान हल्की बारिश भी हो रही थी। दोपहर में दोनों का शव गांव वालों ने नाले से निकालकर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की विवेचना में जुट गई है।


लुंड्रा ब्लॉक के धौरपुर चौकी अंतर्गत ग्राम भफौली निवासी 55 वर्षीय शिवनारायण पिता शिवप्रसाद अपनी पत्नी 50 वर्षीय दुर्गावती के साथ गुरुवार की सुबह ९ बजे नाला के पार स्थित खेत में लगे उड़द की फसल को उखाडऩे जा रहे थे। दोनों गुड़ बनाने वाली बड़ी कड़ाही में बैठकर नाला पार करने लगे। इस दौरान हल्की बारिश भी हो रही थी।

अचानक नाले के बीच में कड़ाही पलट गयी और पति-पत्नी दोनों नाला में डूब गए। आस-पास खड़े ग्रामीणों ने कड़ाही को पलटता देखा और तत्काल नाले में कूदकर उन्हें बचाने का भी प्रयास किया। लेकिन तब तक दोनों पानी के बहाव में कुछ आगे निकल गए थे। ग्रामीणों ने दोपहर को किसी तरह दोनों को नाले से ढूंढ निकाला, लेकिन तब तक पति-पत्नी की मौत हो चुकी थी।

इसकी जानकारी ग्रामीणों ने तत्काल लुण्ड्रा पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर जाने के लिए रवाना हो गई। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उस दौरान वहां झमाझम बारिश हो रही थी।


रोज कड़ाही में बैठकर पार करते थे नाला
ग्रामीणों ने बताया कि पति-पत्नी प्रतिदिन गुड़ बनाने की बड़ी कड़ाही पर बैठकर नाला को पार करते थे। लोहे की कड़ाही होने के बावजूद व पानी में डूबता नहीं था। इस कारण दोनों उसी में बैठकर नाला पार कर रहे थे।


घर व गांव में पसरा मातम
पति-पत्नी की हादसे में मौत से उनके घर व गांव में मातम पसरा हुआ है। मृतकों के पुत्र-पुत्रियों का रो-रोकर बुरा हाल है। इधर पुलिस ने पंचनामा पश्चात शव को पीएम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है।

Show More
rampravesh vishwakarma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned