scriptराशन दुकान संचालक ने युवक को शक्कर के बदले दी गालियां, बोला- नहीं दूंगा, जाओ जो करना है कर लो | Ration shop: Ration shopkeeper abused in place of sugar | Patrika News
अंबिकापुर

राशन दुकान संचालक ने युवक को शक्कर के बदले दी गालियां, बोला- नहीं दूंगा, जाओ जो करना है कर लो

Ration Shop: युवक ने फूड इंस्पेक्टर (Food Inspector) से की शिकायत, राशन दुकान संचालक व उसके पिता के दुव्र्यवहार से हितग्राही परेशान, कई लोगों ने इस माह का शक्कर (Sugar) नहीं देने का लगाया आरोप

अंबिकापुरApr 27, 2021 / 11:10 pm

rampravesh vishwakarma

Abuse by Ration shopkeeper

Ration shop

अंबिकापुर. कोरोना के इस दौर में शासन-प्रशासन ने राशन दुकानदारों को समय से महीनेभर पूरा राशन देने का आदेश दिया है। इसके बावजूद कुछ दुकानदार मनमानी करने के साथ ही हितग्राहियों से अभद्र व्यवहार कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शहर के वार्ड क्रमांक-3 स्थित राशन दुकान से सामने आया है।
यहां इस माह के राशन का बचा हुआ शक्कर लेने गए युवा हितग्राही से दुकान संचालक गाली-गलौज की तथा शक्कर देने से मना कर दिया। उसने कहा कि जाओ, जो करना है कर लो। इसकी शिकायत युवक ने फूड इंस्पेक्टर (Food Inspector) से की है। फूड इंस्पेक्टर ने मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

IAS ने भरी महफिल में यहां के Food इंस्पेक्टर को सुनाई ये सजा


गौरतलब है कि शहर के गांधीनगर स्थित वार्ड क्रमांक-3 तुर्रापानी में शासकीय राशन दुकान क्रमांक-47 का संचालन नीरज मंडल द्वारा किया जाता है। तुर्रापानी निवासी सीता गुप्ता का पुत्र विनोद गुप्ता ने 17 अप्रैल को चावल, चना व नमक ले लिया था लेकिन दुकान संचालक ने शक्कर के लिए उसे 27 अप्रैल को बुलाया था।
विनोद गुप्ता मंगलवार की सुबह करीब 9.30 बजे बचा हुआ शक्कर लेने पहुंचा तो संचालक ने कोटा खत्म हो गया है कहकर उसे शक्कर देने से मना कर दिया। जब युवक ने कहा कि जब सबको मिल रहा है तो मेरे कोटे का शक्कर कैसे खत्म हो गया। इस पर संचालक व वहां बैठा उसका पिता युवक पर भड़क गए।
दोनों युवक से गाली-गलौज करने लगे तथा कहा कि पहचानते नहीं क्या? शक्कर नहीं देंगे, जाओ, जो करना है कर लो। इसकी शिकायत युवक ने फूड इंस्पेक्टर व पूर्व पार्षद निरंजन राय से की।

महिला Food Inspector से पार्षद ने की गाली-गलौज, अधिकारी ने भी कहे अपशब्द


समय से नहीं खुलता राशन दुकान
पीडि़त युवक ने अपनी दी गई शिकायत में कहा है कि उक्त राशन दुकान समय पर नहीं खुलता है, जबकि समय से पहले बंद कर दिया जाता है। ऐसे में यदि कोई संचालक से शिकायत करता है तो उल्टा उसके साथ दुव्र्यवहार करने के अलावा अपनी पहुंच का धौस दिखाया जाता है।
वहीं पूर्व पार्षद निरंजन राय का कहना है कि उक्त राशन दुकान का आवंटन भी प्रक्रिया के तहत नहीं दिया गया है। संचालक के दुव्र्यवहार के कारण कई हितग्राही इस दुकान में न जाकर दूसरे दुकान से राशन का उठाव करते हैं।
उन्होंने बताया कि उक्त राशन दुकान से प्रतिमाह 500 से भी अधिक हितग्राहियों को राशन वितरण किया जाता है लेकिन इस महीने के अंतिम दिनों तक मात्र 100 लोगों को ही राशन दिया गया है।

फूड इंस्पेक्टर ने कार्रवाई करने की कही बात
युवक की शिकायत पर फूड इंस्पेक्टर ने मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है। इधर पूर्व पार्षद निरंजन राय ने भी फूड इंस्पेक्टर को इस मामले से अवगत कराया। इस पर फूड इंस्पेक्टर ने कहा कि राशन दुकान संचालक की शिकायत मिली है, उसे चेतावनी दी गई है।

Home / Ambikapur / राशन दुकान संचालक ने युवक को शक्कर के बदले दी गालियां, बोला- नहीं दूंगा, जाओ जो करना है कर लो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो