scriptBreaking News: लकड़ी लेने जंगल गए 2 युवकों को बाघ ने मार डाला, तीसरे की हालत गंभीर | Tiger killed 2 man: Tiger killed 2 young man in Kalamanjan forest | Patrika News
अंबिकापुर

Breaking News: लकड़ी लेने जंगल गए 2 युवकों को बाघ ने मार डाला, तीसरे की हालत गंभीर

Tiger killed 2 man: सुबह करीब 6 बजे गांव से लगे जंगल में तीनों लकड़ी लेने निकले थे, क्षेत्र में बाघ होने की ग्रामीणों को नहीं थी सूचना, वन विभाग द्वारा तेंदुआ के होने की बताई जा रही बात

अंबिकापुरMar 27, 2023 / 12:41 pm

rampravesh vishwakarma

tiger news

Tiger killed 2 man in forest

अंबिकापुर/भैयाथान. Tiger killed 2 man: सूरजपुर जिले के ओडग़ी ब्लॉक अंतर्गत ग्राम कालामांजन से लगे जंगल में सोमवार की सुबह 6 बजे 3 ग्रामीण युवा लकड़ी लेने गए थे। इसी दौरान बाघ ने अचानक उन पर हमला कर दिया। बाघ ने तीनों पर इस कदर हमला किया था कि उन्हें तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाना पड़ा। यहां एक युवक की मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल दो युवकों में से एक को मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर रेफर किया गया था। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे युवक को गंभीर हालत में सूरजपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर ओडग़ी ब्लॉक के कालामंजन से लगे स्कूलों में बीईओ के निर्देश के बाद छुट्टी कर दी गई है। वहीं क्षेत्र में बाघ के आने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

सूरजपुर जिले के ओडग़ी ब्लाक अंतर्गत ग्राम कालामांजन निवासी समय लाल पिता रूपसाय 32 वर्ष, कैलाश सिंह पिता बालसाय 35 वर्ष तथा राय सिंह पिता कुंज बिहारी 30 वर्ष सोमवार की सुबह 6 बजे गांव से लगे जंगल में लकड़ी लेने गए थे। इसी दौरान अचानक उनपर एक बाघ ने हमला कर दिया।
जान बचाने तीनों इधर-उधर भागने लगे, लेकिन बाघ ने दौड़ाकर तीनों को बुरी तरह से जख्मी कर दिया था। हो-हल्ला सुनकर गांव के लोग वहां पहुंचे और तीनों को ओडग़ी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां समयलाल की मौत हो गई। यहां से डॉक्टरों ने कैलाश वह रायसिंह को गंभीर हालत में सूरजपुर जिला अस्पताल रेफर किया।
यहां कैलाश की गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर भेजा गया। यहां जांच पश्चात मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरो ंने कैलाश को भी मृत घोषित कर दिया। वहीं राय सिंह का इलाज सूरजपुर जिला अस्पताल में जारी है। बाघ के क्षेत्र में आने से दहशत का माहौल है।

Video: आधी रात शहर में तेज रफ्तार बस व कार में जबरदस्त भिड़ंत, कार के उड़े परखच्चे, 5 घायल


कुदरगढ़ धाम से लगा हुआ है इलाका
जिस जगह पर बाघ ने युवकों पर हमला किया वहां से कुदरगढ़ धाम करीब मात्र 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। गौरतलब है कि चैत्र नवरात्र के अवसर पर इन दिनों कुदरगढ़ में लाखों की संख्या में श्रद्धालु हर दिन माता के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। ऐसे में प्रशासन, वन विभाग व पुलिस विभाग द्वारा क्षेत्र में सतर्कता बरती जा रही है।

5 वर्षीय बेटी को जमीन पर बैठाकर पिता ने पेड़ में लगा ली फांसी, रोती रह गई मासूम, छोडक़र चली गई थी दूसरी पत्नी


क्षेत्र के स्कूलों में छुट्टी
ओडग़ी क्षेत्र में बाघ के आने की सूचना पर ओडग़ी के बीईओ ने तत्काल एक आदेश जारी कर संकुल के सभी स्कूलों में छुट्टी करने के निर्देश दिए हैं। इधर वन विभाग द्वारा ग्रामीणों से जंगल की ओर न जाने की अपील की गई है।
Tiger killed 2 man
वन विभाग द्वारा बाघ या तेंदुआ होने की अभी पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि सूरजपुर क्षेत्र में एक तेंदुआ कई दिनों से विचरण कर रहा है।

Hindi News/ Ambikapur / Breaking News: लकड़ी लेने जंगल गए 2 युवकों को बाघ ने मार डाला, तीसरे की हालत गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो