scriptकोलंबिया में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 12 लोगों की मौत | A plane crashed in Colombia, 12 people died in the accident | Patrika News

कोलंबिया में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 12 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2019 06:45:29 am

Submitted by:

Anil Kumar

कोलंबिया में एक विमान दुर्घटना में 12 लोगों की मौत।
नागरिक सुरक्षा आपात सेवा ने ट्वीट करते हुए दी यह जानकारी।
इससे पहले एक विमान दुर्घटना में 76 लोगों की मौत हो गई थी।

कोलंबिया में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 12 लोगों की मौत

कोलंबिया में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 12 लोगों की मौत

बोगोटा। अमरीका के कोलंबिया में शनिवार को एक विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। नागरिक सुरक्षा आपात सेवा ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी। ट्वीट में बताया गया है कि देश के मध्य पूर्व में द डगलस डीसी 3 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। आगे यह भी बताया गया है कि यह विमान उस वक्त दुर्घटना का शिकार हुआ जब यह सैन जोस डेल गुआवियारे और विल्लाविसेंसियो के बीच उड़ान पर था। इस विमान में दो इंजन लगे हुए थे। विल्लाविसेंसियो राजधानी बोगोटा के दक्षिण-पूर्व से 120 किलोमीटर दूर है। बताया जा रहा है कि खराब मौसम के कारण विमान को कथित रूप से सैन जोस डेल गुआवियारे के शहर में रुकने के लिए मजबूर किया गया था। फिलहाल इस हादसे की जांच की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि विमान के दुर्घटना होने की मुख्य वजह क्या थी?

MiG-21 Crash- आसमान में आग का गोला, धमाके से सहम गए लोग

इससे पहले भी एक विमान हादसे में 76 लोगों की हुई थी मौत

आपको बता दें कि इससे पहले 2016 में कोलंबिया शहर के पहाड़ी इलाके में एक बड़ा विमान हादसा हो गया था। इस हादसे में 76 लोगों की मौत हो गई थी। सबसे बड़ी बात कि उस विमान में ब्राजील की फुटबॉल टीम भी सवार थी जो कोलंबिया में एक क्षेत्रीय टूर्नामेंट खेलने जा रही थी। यह हादसा ठीक उस वक्त हुआ था जब विमान को मेलेडिन एयरपोर्ट पर उतरना था। विमान पर कुल 81 लोग सवार थे। इस हादसे में कम से कम छह लोगों की बचने की खबर आई थी, जिनमें से एक 25 वर्षीय खिलाड़ी भी शामिल था। विमान पर सवार लोगों में ब्राजीली क्लब चैंपियंस की टीम समेत 72 मुसाफिर सवार थे जबकि चालक दल के सदस्यों की संख्या नौ थी। इस घटना के बाद मेडेलिन के मेयर फेडेरिको गुतिरेज गुतिरेज ने कहा था कि यह बहुत बड़ी त्रासदी है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो