America: राष्ट्रपति ट्रंप का दावा, बोले- मेरा बेटा 15 मिनट में कोरोना से हुआ मुक्त

HIGHLIGHTS

  • राष्ट्रपति ट्रंप ( President Donald Trump ) ने दावा किया है कि उनके बेटे बैरोन का कोरोना वयारस संक्रमण महज 15 मिनट में चला गया था।
  • सोमवार को पेंसिलवेनिया के मार्टिन्सबर्ग में एक रैली में ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप और अपने 14 वर्षीय बेटे बैरोन को हुए कोरोना संक्रमण की जानकारी दी।
  • ट्रंप ने कहा कि उनके बेटे बैरन की प्रतिरोधक क्षमता ( strong immune system ) काफी स्ट्रोंग है।

By: Anil Kumar

Updated: 28 Oct 2020, 06:46 AM IST

पेंसिलवेनिया। कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है और इससे लाखों लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, जबकि करोड़ों लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। इस महामारी की चपेट में दुनिया के कई दिग्गज शख्सियत आ चुके हैं। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

अब उन्होंने एक बड़ा दावा किया है। राष्ट्रपति ट्रंप ने दावा किया है कि उनके बेटे बैरोन ( Barron Trump ) का कोरोना वयारस संक्रमण महज 15 मिनट में चला गया था। सोमवार को पेंसिलवेनिया के मार्टिन्सबर्ग में एक रैली के दौरान ट्रंप ने कहा कि उनका बेटा बैरोन 15 मिनट में कोरोना से मुक्त हो गया।

US Presidential Election: जो बिडेन ने रूस को बताया अमरीका के लिए खतरा, कहा-चीन हमारा प्रतिद्वंदी

रैली में ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप और अपने 14 वर्षीय बेटे बैरन को हुए कोरोना संक्रमण की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनके बेटे बैरन की प्रतिरोधक क्षमता ( Strong Immune System ) काफी स्ट्रोंग है।

ट्रंप ने कहा कि बैरन के कोरोना टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टर से उनकी बात हुई। डॉक्टर ने बताया कि उसका रिजल्ट पॉजिटिव है, लेकिन जब 15 मिनट बाद फिर से बैरन की सेहत के बारे में पूछा तो उन्होंने चौंकाने वाला जवाब देते हुए बताया कि उसका कोरोना चला गया है।

अमरीका में फिर बढ़ा कोरोना के केस

अमरीका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं और इस बीच एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश के 50 प्रांतों में से 29 में इस खतरनाक वायरस का प्रकोप फिर बढ़ गया है। अमरीका में अब तक कुल 88 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि करीब दो लाख 30 हजार की मौत हो चुकी है।

Coronavirus: बिल गेट्स ने अमरीका को चेताया, अगर लॉकडाउन हटा तो दोबारा बढ़ सकते हैं मामले

बीते 24 घंटे में 60 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले शनिवार को करीब 80 हजार नए मामले सामने आए थे। जबकि शुक्रवार को 84 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस पाए गए थे। अमरीका के मिशिगन, नार्थ कैरोलिना, पेंसिल्वेनिया, विस्कांसिन और ओहियो समेत 29 प्रांतों में लगातार रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं।

अमरीकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स ने 22 अक्टूबर तक किए एक सर्वेक्षण के बाद सोमवार को कहा कि देश में 7 लाख 92,000 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। अमरीका के कुल कोरोना मामलों के 11 प्रतिशत मामले सिर्फ बच्चों के हैं।

President Donald Trump राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned