scriptअमरीका में 15 साल के लड़के ने स्कूल में फायरिंग कर 4 छात्रों को सुला दी मौत की नींद, पुलिस ने लगाई आतंकवाद की धाराएं | Authorities look for motive with 15 year old Michigan highschool shoot | Patrika News

अमरीका में 15 साल के लड़के ने स्कूल में फायरिंग कर 4 छात्रों को सुला दी मौत की नींद, पुलिस ने लगाई आतंकवाद की धाराएं

Published: Dec 02, 2021 08:47:19 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

मिशिगन स्थित आक्सफोर्ड हाईस्कूल में 15 वर्षीय एक छात्र की ओर से की फायरिंग में चार छात्रों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए हैं। घायलों में 17 वर्षीय एक छात्रा की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी छात्र ने इस घटना को क्यों अंजाम दिया यह अभी स्पष्ट नहीं है, मगर अभियोजक का कहना है कि उनके पास पूरी घटना के डिजिटल सबूत हैं। वहीं, पुलिस का भी दावा है कि घटना पूर्व नियोजित थी।

firing.jpg
नई दिल्ली।

अमरीका के मिशिगन प्रांत में एक स्कूल में हुई गोलीबारी में चार छात्रों की मौत हो गई और सात अन्य छात्र घायल हो गए। घायलों में एक छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है। मिशिगन पुलिस ने हमलावर छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र पर हत्या के साथ-साथ आतंकवाद जैसी गंभीर धाराएं भी लगाई गईं हैं। हालांकि, आरोपी छात्र नाबालिग है और उसकी उम्र अभी 15 वर्ष है। यह घटना मिशिगन के आक्सफोर्ड हाईस्कूल में हुई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, हम अभी यह नहीं पता लगा सके हैं कि आरोपी छात्र ने इस घटना को क्यों अंजाम दिया और उसका मकसद क्या था। ओकलैंड काउंटी शेरिफ माइकल बूचर्ड ने कहा कि आरोपी छात्र के खिलाफ बालिग के तौर पर कार्रवाई की जानी चाहिए और यही उसके खिलाफ सबसे उपयुक्त कार्रवाई होगी।
मिशिगन पुलिस के अनुसार, घटना आक्सफोर्ड हाईस्कूल में हुई है और आरोपी छात्र की उम्र 15 साल है। इस हमले में चार छात्रों की मौत हो गई है, जबकि सात अन्य घायल हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभियोजकों ने इस घटना के लिए आक्सफोर्ड हाई स्कूल के छात्र पर आरोप लगाया है। इस छात्र की उम्र 15 साल है। पुलिस अभी तक हमले के मकसद का पता नहीं लगा पाई है।
यह भी पढ़ें
-

कोरोना वायरस: अफ्रीका में ओमिक्रान का कहर, दोगुने होने लगे संक्रमण के नए मामले

इस हमले में जिन छात्रों की मौत हुई है, उनके नाम टेट मायरे उम्र 16 वर्ष, मेडिसिन बाल्डविन उम्र 17 वर्ष, हाना सेंट जुलियाना उम्र 14 वर्ष और जस्टिन शिलिंग उम्र 17 वर्ष है। बताया जा रहा है कि टेट फुटबॉल खिलाड़ी था और गोलीबारी में वह घायल हो गया था। पुलिस अधिकारी उसे अपनी कार में अस्पताल ले जा रहे थे, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। वहीं, बाद में मेडिसिन, हाना और जस्टिन की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा, अस्पताल में भर्ती एक अन्य 17 वर्षीय छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है। इस छात्रा के सीने में गोलियां लगी है।
आरोपी छात्र के खिलाफ आरोपों की घोषणा करते हुए ओकलैंड काउंटी के अभियोजक करेन मैकडॉनल्ड ने कहा कि उनके कार्यालय के पास घटना से जुड़े सभी डिजिटल तस्वीरें और वीडियो हैं, जिन्हें सबूत के तौर पर पेश किया जाएगा।
यह भी पढ़ें
-

पुतिन ने भी बिडेन को दिया उन्हीं की भाषा में जवाब, अमरीकी दूतावास के कुछ कर्मचारियों को दो महीने में छोड़ना होगा रूस

वहीं, आरोपी छात्र का शूटिंग से एक रात पहले का भी वीडियो है। इसमें वह छात्रों को मारने की चर्चा करता दिखाई दे रहा है। अभियोजक ने कहा कि यह घटना पूर्व नियोजित थी। मैकडॉनल्ड ने कहा कि आरोपी छात्र को आतंकवाद, हत्या के चार मामलों, हत्या के इरादे से हमले के सात अन्य मामलों और एक बन्दूक के कब्जे समेत कुल 12 मामलों का सामना करना पड़ेगा।
फिलहाल, आरोपी छात्र को किशोर निरोध केंद्र से स्थानीय काउंटी जेल में स्थानांतरित किया जाएगा। यहां उसे बिना बॉन्ड के रखा जाएगा। वहीं आरोपी छात्र ने अपने परिवार के निर्देश पर जांचकर्ताओ से बात करने से इंकार कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो