नस्लीय बयान पर मिशेल ओबामा ने ट्रंप को लताड़ा, कहा- किसी एक का नहीं है अमरीका

नस्लीय बयान पर मिशेल ओबामा ने ट्रंप को  लताड़ा, कहा- किसी एक का नहीं है अमरीका

Mohit Saxena | Publish: Jul, 20 2019 02:47:19 PM (IST) | Updated: Jul, 21 2019 07:21:12 AM (IST) अमरीका

  • Trump racist remark: मिशेल ओबामा (Michelle Obama) कहा कि विविधता ही हमारे देश को महान बनाता है
  • मिशेल ओबामा ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नस्लीय बयान की आलोचना की

वाशिंगटन। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप के नस्लीय बयान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अमरीका सभी के लिए है। हमारे देश को इसकी विविधता ही महान बनाती है। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि हम चाहे यहां पैदा हुए हो या फिर यहां शरण ले रहे हों। यह देश सभी का है।

गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक कांग्रेस की चार नेताओं पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने (Donald Trump) पिछले नस्लीय बयान दिया था। उन्होंने कहा कि वह अपने मूल देश लौट जाएं और दोबारा यहां पर कभी न लौटे। इस बयान को लेकर तीखी आलोचना हुई है। डेमोक्रेटिक नियंत्रित प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को राष्ट्रपति ट्रंप को नस्लवादी टिप्पणियों को लेकर फटकार लगाई थी।

डोनाल्ड ट्रंप को एक और बड़ा झटका, नस्लीय बयान पर अमरीकी संसद में निंदा प्रस्ताव पारित

सभ्य लोग महिलाओं का ‘अपमान' नहीं करते

यह कोई पहला मौका नहीं है जब मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला किया हो। राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करते हुए उन्होंने कहा था कि सभ्य लोग महिलाओं का ‘अपमान' नहीं करते। उन्होंने अमरीकियों से अपील की थी कि वे किसी भी पुरुष के इस तरह के व्यवहार को सहन नहीं करें।

महिला सांसदों पर टिप्पणी कर बुरे फंसे डोनाल्ड ट्रंप, लगा नफरत फैलाने का आरोप

सभ्य लोग महिलाओं का अपमान नहीं करते

राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित कर मिशेल ने हिलेरी के अमरीकी विजन को ट्रंप के विजन से अलग करार दिया। उन्होंने कहा था कि सभी पृष्ठभूमि और सभी तबकों के लोग इस बात से सहमत हैं कि सभ्य लोग महिलाओं का अपमान नहीं करते व हमें किसी भी पुरुष के इस तरह के व्यवहार को सहन नहीं करना चाहिए।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned