scriptडोनाल्ड ट्रंप को एक और बड़ा झटका, नस्लीय बयान पर अमरीकी संसद में निंदा प्रस्ताव पारित | US parliament pass a condemnation motion against Donald trump | Patrika News

डोनाल्ड ट्रंप को एक और बड़ा झटका, नस्लीय बयान पर अमरीकी संसद में निंदा प्रस्ताव पारित

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2019 04:22:18 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Trump Racist attack: 235 डेमोक्रेटिक सांसदों के अलावा चार रिपब्लिकन और एक निर्दलीय सांसद ने भी वोट किया
इस मामले में अमरीकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप अब भी अपने बयान पर कायम है

donald trump

वाशिंगटन। अमरीकी प्रतिनिधि सभा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ‘नस्लीय टिप्पणी’पर घोर आपत्ति जताई है। सभा ने ट्रंप के खिलाफ मंगलवार को निंदा प्रस्ताव पारित किया है। इस प्रस्ताव के पक्ष में 235 डेमोक्रेटिक सांसदों के अलावा चार रिपब्लिकन और एक निर्दलीय सांसद ने भी वोट किया। प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी बहुमत में है।

प्रस्ताव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इन नस्लीय टिप्पणियों की कड़ी निंदा की गई, जिसमें उन्होंने चार डेमोक्रेटिक महिला सदस्यों के लिए ट्वीट करके कहा था कि वे अमरीका छोड़कर अपने उजड़े और अपराध ग्रस्त देशों में लौट जाएं, जहां से वे आई हैं। डेमोक्रेट सांसद न्यूयॉर्क की एलेक्जेंड्रिया ओकासियो कॉर्टेज, मिनिसोटा की इल्हान उमर,मिशिगन की राशिदा तलिब और मैसाचुसेट्स की अयाना प्रेस्ली ने सोमवार को मीडिया के सामने ट्रंप की आलोचना की।

महिला सांसदों पर ट्रंप की टिप्पणी से न्यूजीलैंड पीएम जैसिंडा अर्डर्न नाराज, कहा- नस्लभेद मंजूर नहीं

 

democratic leaders

हालांकि इस मामले में अमरीकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप अब भी अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने डेमोक्रेट महिला सांसदों के समूह पर मंगलवार को अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि जो अमरीका से घृणा करते हैं, उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। ट्रंप ने ट्वीट में कहा कि देश स्वतंत्र, खूबसूरत और बहुत सफल है।

कुलभूषण जाधव केस: भारत और पाकिस्तान के अपने-अपने दावे, जानें पूरा मामला

अगर आप हमारे देश से घृणा करते हैं,या आप यहां प्रसन्न नहीं हैं, तो आप जा सकते हैं। ट्रम्प ने अपने पहले किए गए ट्वीट में टिप्पणियों का बचाव किया और कांग्रेस की महिलाओं को निशाना बनाया। ट्रंप ने आलोचनओं को खारिज करते हुए कहा कि ये ट्वीट्स नस्लीय नहीं हैं। मेरी रगों में नस्लीय दुर्भावना का खून नहीं है।’

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो