scriptAmerica में मरीजों के लिए फरिश्ता बने पाकिस्तानी मूल के डॉक्टर, पौने 5 करोड़ का बिल किया माफ | Pakistani origin Doctor Omar Atiq became an angel for patients in America, waived a bill of five crore | Patrika News

America में मरीजों के लिए फरिश्ता बने पाकिस्तानी मूल के डॉक्टर, पौने 5 करोड़ का बिल किया माफ

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2021 11:12:42 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

अमरीका में पाकिस्‍तानी मूल के डॉक्‍टर उमर अतीक (Dr. Omar Atiq) ने 200 मरीजों के करीब पांच करोड़ रुपये के बिल माफ कर दिए। कैंसर पीड़‍ितों के प्रति दरियादिली दिखाकर डॉक्टर ने सभी का दिल जीत लिया।
डॉ. अतीक अमरीका में ‘द अरकंसास क्लिनिक’ चलाते हैं। उन्होंने कैंसर पीड़ित करीब 200 मरीजों की कीमोथेरेपी, रेडिएशन थेरेपी और कई तरह की जांच की थी।

वॉशिंगटन। अमरीका ( America ) में पाकिस्तानी मूल के एक डॉक्टर के दरियादिली की चर्चा जमकर की जा रही है। दरअसल, अमरीका में रहने वाले पाकिस्तानी मूल के एक डॉक्टर ने नए साल के मौके पर कैंसर पीड़ित मरीजों को तोहफा दिया है।

पाकिस्‍तानी मूल के डॉक्‍टर उमर अतीक ( Dr. Omar Atiq ) ने 200 मरीजों के करीब पांच करोड़ रुपये के बिल माफ कर दिए। कैंसर पीड़‍ितों के प्रति दरियादिली दिखाकर डॉक्टर ने सभी का दिल जीत लिया। डॉ. अतीक अमरीका में ‘द अरकंसास क्लिनिक’ चलाते हैं। उन्होंने कैंसर पीड़ित करीब 200 मरीजों की कीमोथेरेपी, रेडिएशन थेरेपी और कई तरह की जांच की थी।

America में FDA ने मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी, फाइजर-बायोएनटेक को पहले मिल चुकी है इजाजत

पिछले साल फरवरी (फरवरी 2020) में कोरोना संकट के कारण कर्मचारियों की कमी होने की वजह से उन्हें अपना अस्पताल बंद करना पड़ा। लेकिन अब उन्होंने इन 200 मरीजों के करीब पौने 5 करोड़ रुपये बिल माफ कर दिया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ygd0d

डॉ. अतीक ने 29 साल तक चलाया अस्पताल

नए साल के मौके पर डॉ. अतीक ने मरीजों के नाम एक संदेश जारी करते हुए कहा कि मरीजों को अपने बकाए पैसे का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमें आप जैसे मरीज मिले। कई बीमा कंपनियों ने अधिकतर बिल चुका दिए हैं और जो कुछ भी बचा है उसे चुकाने की अब जरूरत नहीं है।

डॉ. अतीक ने आगे कहा कि करीब 29 साल तक कैंसर मरीजों का इलाज करने के बाद अब मैं अपना अस्पताल बंद कर रहा हूं। उन्होंने कहा, ‘क्लिनिक ने फैसला किया है कि मरीजों के सभी बकाया बिल को माफ किया जाता है।

America: कोरोना महामारी से मचा हाहाकार, एक सप्ताह में 10 हजार से अधिक की गई जान

डॉ. उमर अतीक ने कहा कि कोरोना महामारी के इस काल में तमाम लोगों के व्यापार बंद हो गए तो आम लोगों की नौकरी भी चली गई। ऐसे में इस आर्थिक संकट के दौर में गरीब लोगों के बिल माफ करने से अच्छा समय नहीं हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सभी मरीजों के कुल 6 लाख 50 हजार अमरीकी डॉलर (4 करोड़ 75 लाख रुपये) था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ygc34
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो