US Election Result: ट्रंप के समर्थन में प्रदर्शन, चुनाव परिणाम के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों लोग

HIGHLIGHTS

  • US Presidential Election Result 2020: अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के विरोध में राजधानी वाशिंगटन डीसी में हजारों लोग सड़कों पर उतरे और डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में प्रदर्शन किया।
  • ट्रंप समर्थकों ने अपना समर्थन दिखाने के लिए चुनावी नतीजों के खिलाफ प्रदर्शन कर राजधानी में मार्च किया।

By: Anil Kumar

Updated: 15 Nov 2020, 08:42 AM IST

वाशिंगटन। अमरीका में चुनावी परिणाम ( US Election 2020 Results ) अब पूरे आ चुके हैं और डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन ( Joe Biden ) देश के 46वें राष्ट्रपति निर्वाचित हो चुके हैं। लेकिन रिपब्लिकन उम्मीदवार और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) इस चुनावी नजीतों को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं।

ट्रंप ने सीधे-सीधे आरोप लगाया है कि चुनाव में धांधली की गई है। अब इन आरोपों के बीच अमरीका में व्यापक प्रदर्शन शुरू हो गया है। डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए हैं और चुनावी नतीजों का विरोध कर रहे हैं।

गजब: जो बिडेन को मिले 306 इलेक्टोरल वोट, 2016 में इतने ही मतों से राष्ट्रपति बने थे डोनाल्ड ट्रंप

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के विरोध में राजधानी वाशिंगटन डीसी ( Protest In Washington DC ) में हजारों लोग सड़कों पर उतरे और डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में प्रदर्शन किया। ट्रंप समर्थकों ने अपना समर्थन दिखाने के लिए चुनावी नतीजों के खिलाफ प्रदर्शन कर राजधानी में मार्च किया।

आपको बता दें कि चुनाव परिणाम सामने आने और जो बिडेन को विजेता घोषित किए जाने के एक हफ्ते बाद यह प्रदर्शन शुरू हुआ है। वाशिंगटन के अलावा कई अन्य शहरों में भी प्रदर्शन किया गया है। इस प्रदर्शन में शामिल विनचेस्टर, वर्जीनिया के एंथनी व्हिटेकर ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि मैं सिर्फ ट्रंप का साथ देना चाहता हूं और हमें उसका समर्थन करना चाहिए।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned