scriptUS Presidential Election: राष्ट्रपति ट्रंप ने फ्लोरिडा में किया मतदान, जो बिडेन 3 नवंबर को कर सकते हैं वोट | US Presidential Election: President Trump Cast Vote in Florida, Joe Biden may vote on November 3 | Patrika News

US Presidential Election: राष्ट्रपति ट्रंप ने फ्लोरिडा में किया मतदान, जो बिडेन 3 नवंबर को कर सकते हैं वोट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 25, 2020 07:13:21 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

US Presidential Election 2020: राष्ट्रपति ट्रंप ने शनिवार की सुबह फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में जाकर मतदान किया।
मतदान के बाद मीडिया से बात करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने ट्रंप नाम के एक व्यक्ति को वोट किया है।

trump_voting_1.jpg

US Presidential Election: President Trump Cast Vote in Florida, Joe Biden may vote on November 3

वाशिंगटन। अमरीका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Election 2020 ) होने वाले हैं और उसके लिए अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। उससे पहले दोनों ही मुख्य प्रतिद्वंदियों की ओर से ताबड़तोड़ रैलियां की जा रही है। इन सबके बीच शनिवार को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने मताधिकार का भी प्रयोग किया है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने शनिवार की सुबह फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में जाकर मतदान ( Donald Trump Cast Vote ) किया। मतदान के बाद मीडिया से बात करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने ट्रंप नाम के एक व्यक्ति को वोट किया है। वेस्ट पाम बीच, ट्रंप के निजी मार-ए-लेगो क्लब के समीप ही है।

अमरीका: कमला हैरिस को ‘मां दुर्गा’ और ट्रंप को महिषासुर के रुप में दिखाने पर हिन्दू समुदाय नाराज

ट्रंप पहले न्यूयार्क में मतदान करते थे, लेकिन पिछले साल उन्होंने अपना निवास स्थान बदल कर फ्लोरिडा कर लिया था। मतदान केंद्र के बाहर भारी संख्या में ट्रंप के समर्थक एकत्र हो गए और नारे लगा रहे थे। ट्रंप समर्थकों ने ‘और चार साल’ के नारेबाजी की। बता दें कि वेस्ट पाम बीच के एक पुस्तकालय में मतदान केंद्र बनाया गया है।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1320009231903432704?ref_src=twsrc%5Etfw

मतदान के समय मास्क पहने दिखे ट्रंप

कोरोना की चपेट से उबर चुके राष्ट्रपति ट्रंप मतदान करने के दौरान मास्क पहने हुए थे, लेकिन जब वे मीडिया से बात करने लगे तब मास्क हटा दिया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बहुत सुरक्षित मतदान किया।

बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी के ओर से उम्मीदवार जो बिडेन ने अभी तक मतदान नहीं किया है। उम्मीद जताई जा रही है कि तीन नवंबर को चुनाव के दिन ही वे डेलवेयर में अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

US Presidential Election 2020: ट्रंप से आगे निकले बिडेन! 12 राज्यों में कांटे की टक्कर

फ्लोरिडा में पहले ही मतदान की पेशकश की गई है, जबकि अभी डेलवेयर में मतदान की घोषणा नहीं की गई है। मालूम हो कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप ने फ्लोरिडा में 49.02 प्रतिशत मतों से जीत दर्ज की थी, जबकि उनकी तत्कालीन डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन 47.82 प्रतिशत मत मिले थे। राष्ट्रपति ट्रंप शनिवार को नार्थ कैरोलिना, ओहायो और विस्कोंसिन में चुनाव प्रचार करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो