scriptवेनेजुएला: निकोलस मादुरो का अमरीका पर बड़ा आरोप, मेरी हत्या के लिए गुइदो को दी आर्थिक मदद | Venezuela: Nicholas Maduro's big allegation on America, financial help given to Guido for my assassination | Patrika News

वेनेजुएला: निकोलस मादुरो का अमरीका पर बड़ा आरोप, मेरी हत्या के लिए गुइदो को दी आर्थिक मदद

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2019 07:05:57 am

Submitted by:

Anil Kumar

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने विपक्ष के नेता जुआन गुइदो पर लगाया अपनी हत्या के लिए साजिश रचने का आरोप।
मादुरो की सरकार ने सरकारी टेलीविजन के जरिए लोगों की दी यह जानकारी।
अमरीका समेत 50 देशों ने जुआन गुइदो को अंतरिम राष्ट्रपति के तौर पर मान्यता दी है।

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो

वेनेजुएला: निकोलस मादुरो का अमरीका पर बड़ा आरोप, मेरी हत्या के लिए गुइदो को दी आर्थिक मदद

काराकस। वेनेजुएला में सत्ता के लिए छिड़े आतंरिक संघर्ष के बीच राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने अमरीका पर एक सनसनीखेज आरोप लगाया है। मादुरो ने कहा है कि विपक्ष के नेता जुआन गुइदो ने अमरीका के साथ मिलकर उनकी हत्या करने के लिए साजिश रची थी। इस काम के लिए अमरीका ने गुइदो को आर्थिक मदद भी पहुंचाई है। अपने हजारों समर्थकों के बीच मादुरो ने गुइदो पर हमला करते हुए कहा कि मैंने अपने विरोधियों की ओर से मेरी हत्या के लिए रची गई साजिश को नाकाम कर दिया है। मादुरो ने आरोप लगाया है कि इस साजिश में कोलंबिया भी शामिल था। उन्होंने कहा कि देश में एक अज्ञात कोलंबियाई अर्द्धसैन्य प्रमुख गिफ्तार किया गया है और वह बयान दे रहा है।

चीन की BRI परियोजना में शामिल हुआ इटली, अमरीकी चेतावनी के बाद भी बढ़ रही सदस्य देशों की संख्या

मादुरो की सरकार ने सरकारी टेलीविजन पर दी जानकारी

बता दें कि मादुरो की सरकार ने इस पूरे षडयंत्र की जानकारी सरकारी टेलीविजन पर दी है। सूचना मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज ने जानकारी देते हुए बताया कि मादुरो की हत्या के लिए एक बड़ी धनराशि का इस्तेमाल किया गया है। अल साल्वादो, ग्वाटेमाला और होंडुरास से हत्यारों को यह काम सौंपा गया था। वेनेजुएला में हत्या को अंजाम देने से पहले सभी हत्यारों को कोलंबिया भेजा गया था। उन्होंने गुइदो के चीफ ऑफ स्टाफ रॉबर्टो मरेरो पर आरोप लगाया कि मादुरो की हत्या की साजिश रचने के लिए अमरीका से आर्थिक मदद ली। हालांकि गुरुवार को मरेरो को गिरफ्तार कर लिया गया था। जॉर्ज रोड्रिग्ज ने एक रिकॉर्डिंग सुनाते हुए कहा कि ये बातचीत मरेरो और गुइदो के बची की है, जो वाट्सअप पर की गई थी। गौरतलब है कि अमरीका समेत 50 देशों ने गुइदो को वेनेजुएला का अंतरिम राष्ट्रपति के तौर पर मान्यता दी है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो