अमेठी से अपना रिश्ता मजूबत करेंगी स्मृति ईरानी, गौरीगंज में बनवाएंगी घर

अमेठी से अपना रिश्ता मजूबत करेंगी स्मृति ईरानी, गौरीगंज में बनवाएंगी घर

Karishma Lalwani | Publish: Jun, 23 2019 04:28:55 PM (IST) | Updated: Jun, 23 2019 06:47:38 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

Cabinet Minister Smriti Irani ने अमेठी में घर बनवाने की घोषणा की

अब यहीं से सुनेंगी लोगों की समस्याएं

अमेठी के गोदभराई और अन्नप्राशन कार्यक्रम में रहीं मौजूद

अमेठी . मोदी कैबिनेट में दोबारा मंत्री बनने और अमेठी से सांसद चुने जाने के बाद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में घर बनवाने की घोषणा की। इसके लिए गौरीगंज में जमीन चिन्हित कर ली गई है। स्मृति ने यह फैसला सांसद रहते हुए लोगों की समस्याओं को सुनने व दूर करने के लिए लिया है। उन्होंने कहा कि वे अमेठी की दीदी हैं। यहां अपना घर बनवाकर वे यहीं से लोगों की समस्याएं सुनेंगी ताकि अपनी परेशानी बताने के लिए अमेठी के लोगों को भागदौड़ न करनी पड़े। इस तरह से अब वे अमेठी की अतिथि नहीं बल्कि यहीं की नागरिक बन कर रहेंगी। स्मृति ने ये घोषणा उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) की उपस्थिति में की।

गोदभराई और अन्नप्राशन कार्यक्रम में रहीं मौजूद

smriti irani

स्मृति ने गौरीगंज कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित गोदभराई एवं अन्नप्राशन जैसे पारिवारिक कार्यक्रमों का हिस्सा रहीं। उन्होंने बच्चों को खीर खिलाकर अन्नप्राशन किया। इसके बाद गर्भवती महिलाओं की गोदभराई कराई। स्मृति ने कहा अमेठी मेरा घर और अमेठी वाले मेरा परिवार हैं।

लेखपालों को बांटे लैपटॉप

 

smriti irani

स्मृति ने लेखपालों को लैपटॉप बांटे। उन्होंने कहा कि लेखपालों को आधुनिक सुविधा से लैस करना है। स्मृति ने कहा सरकार लेखपालों को लैपटॉप वितरित कर उनका काम आसान कर रही है। लेखपाल डिजिटल रिपोर्ट तैयार कर पुलिस को सौंप सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रशाससन चाहेगी तो वे लेखपालों को डिजिटल ट्रेनिंग देंगी।

अमेठी को करना है डिजिटल सेवाओं से लैस

स्मृति ने अमेठी को डिजिटल सुविधाओं से लैस करने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा, ''मैं चाहूंगी अमेठी का राजस्व विभाग डिजिटल सुविधाओं से लैस हो। अगर ऐसा होता है, तो कार्य तेज गति से और समय से पूरे होंगे।

भाजपा सरकार हरदम सेवा के लिए तैयार

रविवार के दिन भी भाजपा कार्यकर्ताओं व अफसरों की कर्मठता देख स्मृति ने उनकी तारीफ की। साथ ही कहा कि उनकी सरकार 24 घंटे लोगों की सेवा में उपलब्ध है।

इससे पहले स्मृति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए कई परियोजनाओं की भी घोषणा की। अमेठी को तीस करोड़ सत्ताईस लाख की सड़कों की सौगात देते हुए उन्होंने तिलोई के मंच से कहा की अमेठी की जनता ने जाति धर्म की बेड़ियों को तोड़ते हुए मात्र क्षेत्र के विकास के लिए बार वोट दिया। चार लाख लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने कांग्रेस के पक्ष में वोट दिया। स्मृति ने कहा कि वे निश्चित रूप से सबकी सेवा करेंगी। जिन्होंने उन्हें वोट नहीं दिया वे उनकी भी सेवा करेंगी। स्मृति ने स्वास्थ्य, सड़क एवं परिवहन सेवाओं को बेहतर बनाए जाने की बात कही। इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रहार कर उन्हें नामदार बताया। स्मृति ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों ने नामदरा के सारे भर्म को तोड़ दिए। लोगों ने कमल के बटन को दबाया और भाजपा को चुनकर यह संदेश दिया है कि लोकतंत्र 'नामदार' के लिए नहीं बनाया गया है।

कानून व्यवस्था पर सख्त निर्देश

केंद्रीय मंत्री ने कानून व्यवस्था को लेकर सख्त निर्देश दिए। उन्होंने महिला सुरक्षा में व्यापक सुधार लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। स्मृति (Smriti Irani) ने 30 दिव्यांगों को ट्राई साइकिल वितरण किया और बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाकर अभियान की शुरुआत की।

ये भी पढ़ें: अमेठी डीएम का फरमान, खुले में शौच करने वालों की छपवाएं फोटो, खुराफात करने पर लाठियों से पीटकर भेजें जेल

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned