scriptबड़ी कार्रवाई, विजिलेंस के छापेमारी में घूस लेते रंगे हाथों पकड़ी गईं डीपीआरओ श्रेया मिश्रा | DPRO Shreya Mishra caught red handed taking bribe in Vigilance raid | Patrika News

बड़ी कार्रवाई, विजिलेंस के छापेमारी में घूस लेते रंगे हाथों पकड़ी गईं डीपीआरओ श्रेया मिश्रा

locationअमेठीPublished: Jun 18, 2021 09:44:40 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

जिला पंचायत राज अधिकारी के पद पर तैनात श्रेया मिश्रा को विजिलेंस टीम ने 30 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

DPRO Shreya Mishra caught red handed taking bribe in Vigilance raid

DPRO Shreya Mishra caught red handed taking bribe in Vigilance raid

अमेठी. जनपद में जिला पंचायत राज अधिकारी के पद पर तैनात श्रेया मिश्रा को विजिलेंस टीम ने 30 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। उन पर ग्राम पंचायत में तैनात सफाई कर्मी की वेतन भुगतान की मांग को लेकर घूस मांगने का आरोप है। विजिलेंस टीम डीपीआरओ श्रेया मिश्रा को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है। डीपीआरओ के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत गौरीगंज थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले में अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।
press note
श्रेया मिश्रा सस्पेंड रहे चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी की बहाली के बाद उनके मानदेय का बिल पास करने के बाद घूस मांग रही थी। इसी दौरान, विजिलेंस की टीम ने श्रेया को रंगे हाथों 30 हजार की घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, सफाई कर्मी सुशील कुमार पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मी है। वह शुक्ल बाजार में पोस्टेड हैं। 2010 और 2016 में उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। सुशील कुमार ने बहाली के बाद सैलरी के लिए डीपीआरओ के चक्कर काटे। उन्होंने आरोप लगाया कि डीपीआरओ ने उनसे घूस मांगी थी। डीपीआरओ ने कहा, ‘मैं तुम्हारा काम कर दूंगी लेकिन 50 प्रतिशत घूस लूंगी जिसके लिए सफाई कर्मी तैयार हो गया और उसका दो लाख रुपये के करीब पैसा पास हो गया।’ जब डीपीआरओ द्वारा लगातार सुरेश कुमार से पैसे की मांग होने लगी तो उसने विजिलेंस टीम से शिकायत की और रिश्वत के 30 हजार रुपये देने चला गया और डीपीआरओ श्रेया मिश्रा को घूस देकर जैसे ही बाहर निकला वैसे ही विजिलेंस ने छापा मारा और रुपये श्रेया मिश्रा के पास मिला। रिश्वत का पैसा मिलते ही बिजलेंस की टीम ने डीपीआरओ को गिरफ्तार कर अमेठी के एक निजी होटल में लाकर पूछताछ किया। उसके बाद डीपीआरओ के आवास पर भी विजिलेंस का छापा पड़ा।
अन्य कागजात की भी होगी पड़ताल

टीम श्रेया मिश्रा को पूछताछ के लिए ले गई है। मामले से जुड़े सभी बिंदुओं पर जांच होगी। टीम डीपीआरओ के अकाउंट से लेकर अन्य कागजात की भी पड़ताल करेगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x821lgr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो