scriptUP News: ढाई लाख का बिजली बिल देखकर किसान ने खाया जहर, हालत गंभीर, विभाग में मचा हड़कंप | Farmer consumed poison after seeing electricity bill of Rs 2.5 lakh | Patrika News
अमरोहा

UP News: ढाई लाख का बिजली बिल देखकर किसान ने खाया जहर, हालत गंभीर, विभाग में मचा हड़कंप

Amroha News: यूपी के अमरोहा में बिजली विभाग की हिटलर शाही रवैये से क्षुब्ध किसान ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर जान देने का असफल प्रयास किया। गंभीर हालत में किसान को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

अमरोहाJun 16, 2024 / 04:15 pm

Mohd Danish

Farmer consumed poison after seeing electricity bill of Rs 2.5 lakh

Farmer consumed poison after seeing electricity bill of Rs 2.5 lakh

UP News Today In Hindi: अमरोहा में बिजली विभाग ने एक किसान को ढाई लाख का वसूली नोटिस भेज दिया। इससे परेशान किसान ने जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया। इसकी जानकारी मिलने पर विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
बिजली विभाग की ओर से घरेलू बिजली बिल के ढाई लाख के वसूली नोटिस आने से परेशान किसान ने जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे हालत बिगड़ गई। हायर सेंटर रेफर किया गया। कोतवाली क्षेत्र के गांव चकौरी में किसान विनोद कुमार का परिवार रहता है। किसान पर कई महीने का घरेलू बिजली का बिल बकाया था। दो दिन पूर्व बिजली विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर चेकिंग की थी और बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए ढाई लाख रुपये वसूली का नोटिस दिया था।
बिजली विभाग की टीम ने थाने पहुंचकर खुद के साथ अभद्रता करने की शिकायत भी की थी। इसको लेकर किसान तनाव में चला गया। शुक्रवार की शाम को किसान ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई।
यह भी पढ़ें

बच्चों ने विधायक को लिखा पत्र, बताई ऐसी परेशानी विधायक मुस्कुराए और कर दिया समाधान, बच्चे बोले- थैंक यू

इलाज के लिए अमरोहा के हसनपुर के निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया। यहां से हालत में सुधार नहीं होने पर सरकारी अस्पताल ले गए। जहां से हायर सेंटर रेफर कर दिया। सीओ दीप कुमार पंत का कहना है मामला जानकारी में है। यदि कोई शिकायत मिलती है जो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
एसडीओ बिजली विभाग अनूप कुमार मिश्रा ने बताया कि किसान के घर बिजली चोरी पकड़ी गई थी। उस पर बिल बकाया भी है। चेकिंग करने गई टीम के साथ अभद्रता की गई थी। इसकी शिकायत भी की गई है।

Hindi News/ Amroha / UP News: ढाई लाख का बिजली बिल देखकर किसान ने खाया जहर, हालत गंभीर, विभाग में मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो