script हसीन जहां की पहले भी हो चुकी थी इस शख्स से शादी, जानिए और भी कई गहरे राज जिन्हें शमी से उसने छिपाया था | mohammed shami wife hasin jahan biography | Patrika News

हसीन जहां की पहले भी हो चुकी थी इस शख्स से शादी, जानिए और भी कई गहरे राज जिन्हें शमी से उसने छिपाया था

locationअमरोहाPublished: May 08, 2019 05:17:21 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-हसीन जहां (hasin jahan) और मोहम्मद शमी (mohammed shami) के बीच का विवाद सुर्खियों में है (mohammed shami wife hasin jahan)

-शमी पर लगातार उनकी पत्नी गंभीर आरोप लगा रही है

shami
अमरोहा। जहां एक तरफ देश में आईपीएल और लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है। वहीं हर रोज भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी (mohammed shami) की पत्नी हसीन जहां (hasin jahan) तरह-तरह के आरोप लगा रही है। जिसके चलते कहा जा रहा है कि इन आरोपों से शमी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। (mohammed Shami wife hasin jahan biography)
यह भी पढ़ें

घर के बाहर दोस्तों के साथ कार्ड खेल रहा था युवक, अचानक कमरे में गया और फिर मच गयी चीख-पुकार

दरअसल, हसीन जहां ने शमी पर घरेलू हिंसा, रेप, मारपीट समेत जान मारने की कोशिश करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसके बाद से इन दोनों का रिश्ता लगातार सुर्खियों में है। वहीं हसीन जहां का यह भी कहना है कि अगर शमी चाहते हैं कि उनका घर बचा रहे तो वह भी सहयोग करने के लिए तैयार है। इस सबके बीच आज हम आपको शमी की पत्नी हसीन जहां की जिंदगी के बारे में कई ऐसे राज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें शायद आप नहीं जानते होंगे।
बचपन से ही पढ़ने में तेज थी हसीन जहां

हसीन जहां के पिता ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं और ये तीन बहनें हैं। हसीन बचपन से ही पढ़ने में काफी होशियार बताई जाती हैं। हसीन के पिता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी बेटी हसीन जहां बचपन से ही पढ़ाई और स्पोर्ट्स में अच्छी थी। वह शुरु से अपने पैरों पर खड़ी होना चाहती थी और उसने जिला स्तर पर कई पुरस्कार भी जीते हैं।
परचूनवाले से हुई थी पहली शादी

बता दें कि शमी से पहले हसीन जहां की शादी 2002 में एक परचूनवाले से हुई थी। इस बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है। इतना ही नहीं, हसीन की पहली शादी लव मैरीज थी और उनके पहले पति का नाम शेख सैफुद्दीन था। बताया जाता है कि जब हसीन जहां दसवीं में पढ़ती थीं तब उन्हें शेख सैफुद्दीन से प्यार हो गया था। उस दौरान शेख सैफुद्दीन द्वारा हसीन जहां को प्रपोज किया गया। बाद में दोनों ने शादी कर ली।
यह भी पढ़ें

खेत मे मिले इस खूंखार जानवर के 3 शावक, लोगों में दहशत, देखें वीडियो-

पहले पति से हैं दो बेटियां

हसीन जहां और सैफुद्दीन को दो बेटियां हुईं। लेकिन दोनों की शादी ज्यादा लंबी नहीं चली। इन दोनों का 2010 में तलाक हो गया। तलाक के बाद हसीन जहां की दोनों बेटियां अपने पिता के साथ कोलकाता में रहती हैं। सैफुद्दीन का कहना है कि हफ्ते में दो-तीन बार हसीन फोन पर दोनों बेटियों से बात कर लेती हैं, उनका हसीन के कोई ताल्लुकात नहीं है।
आईपीएल के दौरान हुई शमी से मुलाकात

2010 में तलाक लेने के बाद हसीन जहां अपनी राह चल पड़ीं और 2014 में आईपीएल के दौरान उनकी मुलाकात शमी से हुई। इस दौरान हसीन चीयर लीडर के तौर पर काम कर रही थीं। मुलाकात के बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और गत वर्ष दोनों ने शादी रचा ली।

ट्रेंडिंग वीडियो