scriptNIA को संदिग्ध आतंकी के ठिकाने से नहीं मिली एके-47,दोबारा हो सकती है छापेमारी | Nia team not found ak 47 in raid | Patrika News

NIA को संदिग्ध आतंकी के ठिकाने से नहीं मिली एके-47,दोबारा हो सकती है छापेमारी

locationअमरोहाPublished: Dec 28, 2018 09:47:03 pm

Submitted by:

jai prakash

एके 47 की सूचना थी वो अभी तक टीम को नहीं मिली

moradabad

NIA को संदिग्ध आतंकी के ठिकाने से नहीं मिली एके-47,दोबारा हो सकती है छापेमारी

अमरोहा: बुधवार को एनआईए और एटीएस की संयुक्त टीम ने दिल्ली व् यूपी में एक साथ आतंकी गतिविधियों में संदिग्धों की धड्पकड़ के लिए एक साथ 16 जगह छापेमारी की। इसमें अमरोहा निवासी मुफ़्ती सुहैल को एनाईए की टीम मास्टर माइंड बता रही है। उसके घर से टीम ने कई हथियार और आपत्तिजनक सामान मिला है। लेकिन जिस एके 47 की सूचना थी वो अभी तक टीम को नहीं मिली। अब एजेंसी इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर पुख्ता जानकारी के बावजूद भी एके 47 कहां चली गयी।

दिल्ली से सस्ता होगा एक्वा मेट्रो का सफर, NMRC ने तय किया किराया, देखें पूरी लिस्ट

थी पुख्ता जानकारी

घर की तलाशी के दौरान लगातार सुहैल से फोन पर वार्ता की जा रही थी। उसके बताए गए स्थान से टीम सामान बरामद करती रही। लेकिन सुहैल ने एके-47 के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। सूत्र के मुताबिक सुहैल के घर एके-47 मौजूद होने की पुख्ता जानकारी थी। अब टीम हैरत में है कि आखिर वह कहां गई। इतना ही नहीं सुहैल के घर से बरामद डायरी में विस्फोटक के कोड वर्ड भी लिखे मिले हैं। इसमें टाइम बम को पटाखा, सुतली से बनाए जाने वाले देसी बम को रस्सी और राकेट लांचर को उडऩ तश्तरी लिखा गया है।

दिल्ली से सस्ता होगा एक्वा मेट्रो का सफर, NMRC ने तय किया किराया, देखें पूरी लिस्ट

फिर हो सकती है छापेमारी

अमरोहा से पकड़े गए संदिग्ध चारों आतंकियों के साथ एनआइए और एटीएस फिर से छापामार कार्रवाई कर सकती है। शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के कुछ लोग खुफिया एजेंसियों के निशाने पर हैं। गुपचुप तरीके से चारों को साथ लेकर टीम छापा मार सकती है ताकि आतंकियों के मंसूबों के बारे में अधिक जानकारी जुटाई जा सके।

यूपी: सरकारी दावे फेल,इस जिले में ठंड से मजदूर की मौत

ऑपरेशन होगा गुप्त

खुफिया विभाग के सूत्रों के मुताबिक चारों को अमरोहा लाकर कब और कैसे कार्रवाई की जाएगी, इसे पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा। इसके साथ ही यह भी माना जा रहा है कि नगर क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी छापा मारा जा सकता है। अभी कई लोग खुफिया एजेंसियों के रडार पर हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो