script20 people missing after fishing boat capsizes in Bangladesh | बांग्लादेश में जवाद तूफान से तबाही, समुद्र में नाव‌ पलटी, 20 लोग लापता | Patrika News

बांग्लादेश में जवाद तूफान से तबाही, समुद्र में नाव‌ पलटी, 20 लोग लापता

बीएमडी ने एक विशेष मौसम बुलेटिन में देश में अगले 72 घंटों में बारिश में कमी का अनुमान जताया है। इसने कहा कि ढाका से लगभग 242 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में प्रमुख चटोग्राम बंदरगाह सहित देश के बंदरगाहों पर तेज मौसम का असर जारी रह सकता है। चक्रवाती तूफान के प्रभाव से बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई है।

नई दिल्ली

Published: December 07, 2021 06:08:52 pm

नई दिल्ली।

बांग्लादेश में चक्रवाती तूफान जवाद के कारण मछली पकड़ने की एक नौका समुद्र में डूब गई, जिससे कम से कम 20 लोगों के लापता हो गए हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि तलाशी अभियान जारी है। मछली पकड़ने वाली इस नौका पर कुल 21 लोग सवार थे। चक्रवाती तूफान के प्रभाव से बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई है। चक्रवाती तूफान जवाद के प्रभाव से बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद सामान्य जनजीवन ठप हो गया है। बांग्लादेश मौसम विज्ञान विभाग (बीएमडी) ने पिछले 24 घंटों में ढाका में 44 मिमी बारिश दर्ज की है।
bangladesh.jpg
राजधानी ढाका से लगभग 180 किलोमीटर दक्षिण में बरगुना में बरगुना डिस्ट्रिक्ट फिशरमेन्स ट्रॉलर ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गोलाम मुस्तफा चौधरी ने कहा, 21 मछुआरों को ले जा रहा जहाज बंगाल की खाड़ी में पलट गया और उनमें से 20 लापता हैं। हमें सोमवार रात घटनाक्रम में बचे हुए व्यक्ति से पता चला है कि जहाज पलट गया और बंगाल की खाड़ी में डूब गया।
यह भी पढ़ें
-

सियालकोट में भीड़ द्वारा मारे गए श्रीलंकाई ने 'गलतफहमी के लिए मांगी थी माफी'

उन्होंने कहा कि मछुआरे हाफिजुर रहमान को सोमवार को रात करीब 11 बजे एक अन्य जहाज के चालक दल के सदस्यों ने बचाया। उन्होंने जानकारी दी कि मछली पकड़ने वाले जहाज पर 21 मछुआरे सवार थे। बरगुना जिले के पुलिस प्रमुख जहांगीर मलिक ने सिन्हुआ को बताया कि नौका एक सुदूर द्वीप के पास पलट गई। वहीं, चक्रवाती तूफान के प्रभाव से बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई है। चक्रवाती तूफान जवाद के प्रभाव से बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद सामान्य जनजीवन ठप हो गया है।
बांग्लादेश मौसम विज्ञान विभाग (बीएमडी) ने पिछले 24 घंटों में ढाका में 44 मिमी बारिश दर्ज की है। ढाका से लगभग 101 किमी दूर फरीदपुर जिले में भारी बारिश 76 मिमी दर्ज की गई, जबकि ढाका के 164 दक्षिण-पश्चिम में जशोर में 68 मिमी दर्ज की गई। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने दबाव के प्रभाव में ढाका में लगभग सोमवार को बारिश हुई। मुख्य शहर के इलाकों में कम भीड़ दिखाई दी क्योंकि लोग घर के अंदर रहना पसंद करते थे।
यह भी पढ़ें
-

अमरीकी महिला ने मां की मौत की बात किसी से नहीं बताई, लाश को 6 महीने तक बेडरूम में छिपाए रखा

शहर के कुछ हिस्सों में सड़कों और गलियों में घुटनों तक पानी भर गया, जिससे यात्रियों और यहां रहने वाले लाखों लोगों को भारी परेशानी हुई। हमेशा की तरह ढाका के कई जल-जमाव वाले क्षेत्रों में रिक्शा राहत के साधन के रूप में उभरे, जो आमतौर पर गतिविधि से गुलजार रहते हैं। मौसम विज्ञानी अबुल कलाम मल्लिक ने कहा कि वर्तमान में बंगाल की खाड़ी के उत्तरी और मध्य-पश्चिमी क्षेत्र में बना गहरा दबाव पहले ही कमजोर होकर कम दबाव में बदल गया है। उन्होंने कहा कि यह उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर आगे बढ़ेगा और सोमवार तक कमजोर होकर निम्न दबाव में बदल जाएगा।
तेज हवाओं की व्यापकता के कारण बंदरगाहों को सलाह दी गई थी कि वे स्थानीय चेतावनी संकेत संख्या 3 को जारी करें। उत्तरी खाड़ी के ऊपर मछली पकड़ने वाली सभी नौकाओं और ट्रॉलरों को अगली सूचना तक घरों में रहने के लिए कहा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीरUP Election 2022: पूर्वांचल में कितना और क्या गुल खिलाएगा अखिलेश का ब्राह्मण कार्डकेरल में एक दिन में सामने आए 46 हजार नए मामले, अब लगेगा कम्प्लीट लॉकडाउन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.