Kabul: अफगान बलों के साथ मुठभेड़ में 21 तालिबानी आतंकवादियों की मौत, 4 घायल

Highlights

  • ऐसी जानकारी थी आतंकी सुरक्षाबलों के चेक प्वाइंट्स (Check Points) को उड़ाने की तैयारी में थे।
  • अभी तक तालिबान (Taliban) समूह की तरफ से कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है।

By: Mohit Saxena

Updated: 17 Aug 2020, 11:13 AM IST

काबुल। अफगानी सुरक्षाबलों और तालिबान आतंकियों के बीच दोबारा से टकराव तेज हो गए हैं। बीते दिनो तालिबान ने त्योहारों के चलते इस संघर्ष को कम करने की कोशिश की थी। मगर अब लगता है कि ये हिंसा दोबारा से जोर पकड़ने वाली है। हाल ही में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में तालिबान के 21 आतंकियों के मारे जाने और चार के घायल होने की खबर बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अफगानी सेना द्वारा जारी एक बयान में इस बात की पुष्टि हुई है। मीडिया रिपोर्ट में अफगानी सेना के सूत्रों ने बताया कि अफगानिस्तान के दो प्रांतों बदगीस और गजनी में स्पेशल ऑपरेशन के तहत ये आतंकी मारे गए हैं। ऐसी जानकारी थी आतंकी सुरक्षाबलों के चेक प्वाइंट्स को उड़ाने की तैयारी में थे। इससे पहले सेना ने हमला कर उनकी इस चाल को नाकाम किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कादिस प्रांत के करचागी गांव में हवाई हमला किया गया था। इसमें 12 आतंकवादी मार गिराया गया। वहीं, पूर्वी गजनी प्रांत में चाहर देवार इलाके में आतंकियों को निशाना बनाया गया। इसमें नौ तालिबानी आतंकियों की मृत्यु हो गई। वहीं छह अन्य घायल हो गए। हालांकि,सेना की ओर से जारी इस रिपोर्ट के मुकाबले अभी तक तालिबान समूह की तरफ से कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है।

अफगान वार्ता दल की सदस्य पर हमला

अफगानिस्तान शांति वार्ता दल की महिला सदस्य एवं पूर्व सांसद फौजिया कूफी पर जानलेवा हमले हुए हैं। इस हमले में वे बाल-बाल बच गईं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन का कहना है कि शुक्रवार को दोपहर बाद परवान प्रांत से लौट रहीं कूफी पर काबुल के पास किसी बंदूकधारी ने हमला किया। बता दें कि, कूफी महिला अधिकारों की लड़ाई के लिए समर्पित एक कार्यकर्ता हैं। वे तालिबान की मुखर आलोचक रही हैं। वे तालिबार और अमरीका के बीच शांति वार्ता में शामिल हैं। वे अफगान सरकार के 21 सदस्यीय दल में शामिल हैंं

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned