scriptअफगानिस्तान: वायुसेना की बड़ी कार्रवाई, हवाई हमले में तालिबान के डिविजनल कमांडर समेत 14 आतंकी ढेर | Afghanistan air force killed 14 terrorists including Taliban divisional commander | Patrika News

अफगानिस्तान: वायुसेना की बड़ी कार्रवाई, हवाई हमले में तालिबान के डिविजनल कमांडर समेत 14 आतंकी ढेर

Published: Nov 19, 2019 11:11:41 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अफगान वायुसेना ने हवाई हमले में तालिबान के डिविजनल कमांडर को मार गिराया
आतंकवादी संगठन की ओर से एयर स्ट्राइक को लेकर कोई बयान नहीं आया है

airforces-drone.jpg

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान और सरकार समर्थित सुरक्षाबलों के बीच संघर्ष का सिलसिला जारी है। तालिबान के खिलाफ लगातार चलाए जा रहे अभियान के तहत अफगान सेना को एक बड़ी सफलता मिली है।

अफगान वायुसेना ने उत्तरी कुंदुज प्रांत में हवाई हमले में तालिबान के डिविजनल कमांडर सहित कम से कम 14 आतंकवादियों को मार गिराया है। हालांकि अभी तक आतंकवादी संगठन की ओर से इसपर कोई बयान नहीं आया है।

अफगानिस्तान: वायुसेना ने तालिबानी कमांडर वैसुद्दीन को air strike में मार गिराया

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सोमवार की रात अफगान वायुसेना ने कुंदुज में आर्की जिले के कारलुक में तालिबान आतंकवादियों के ठिकाने पर हवाई हमला किया। इस हमले में 14 तालिबानी आतंकी मारे गए।

प्रांतीय पुलिस ने एक बयान में कहा कि मारे गए आतंकवादियों में प्रमुख स्थानीय कमांडर हमजा के नाम से प्रसिद्ध एजातुल्ला और उसके दो करीबी सहयोगी भी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी सरकार विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहे हैं, जिनमें जिला कार्यालय की इमारत, सैन्य कम्पाउंड और अन्य सार्वजनिक इमारतों पर हमले शामिल हैं।

तालिबान के खिलाफ सेना का अभियान तेज

आपको बता दें कि अफगान सेना ने तालिबानी आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। इसी कड़ी में लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं।

अफगानिस्तान: कुंदुज प्रांत में पुलिस चौकी पर तालिबान ने किया हमला, 15 पुलिसकर्मियों की मौत

इससे पहले सुरक्षा बलों ने बीते महीने 19 अक्टूबर को बघलान प्रांत में 12 तालिबान आतंकियों को मार गिराया था, जबकि अक्टूबर के अंतिम हफ्ते में जाबुल प्रांत में वायुसेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 47 तालिबानाी आतंकियों को ढेर कर दिया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो