scriptअफगानिस्तान: कुंदुज प्रांत में पुलिस चौकी पर तालिबान ने किया हमला, 15 पुलिसकर्मियों की मौत | Afghanistan: Taliban attacked police station in Kunduz province, killing 15 policemen | Patrika News

अफगानिस्तान: कुंदुज प्रांत में पुलिस चौकी पर तालिबान ने किया हमला, 15 पुलिसकर्मियों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2019 11:08:35 pm

Submitted by:

Anil Kumar

उत्तरी कुंदुज प्रांत में पुलिस चौकी पर तालिबान ने किया हमला
तालिबान और अमरीका के बीच शांति वार्ता रद्द होने के बाद हमले बढ़े

afghanistan_attack.jpg

काबुल। अफगानिस्तान में सरकार समर्थित सेना और तालिबानी आतंकियों के बीच हिंसक संघर्ष का दौर जारी है। इसी कड़ी में एक बार फिर से तालिबान ने अफगानिस्तान में एक बड़े हमले को अंजाम दिया है।

तालिबान ने उत्तरी कुंदुज प्रांत में एक पुलिस चौकी को निशाना बनाते हुए हमला किया, जिसमें कम से कम 15 पुलिसकर्मी मारे गए।

अफगानिस्तान: जुमे की नमाज के बाद दो बम धमाकों से दहला नंगरहार प्रांत की मस्जिद, 62 की मौत

प्रांतीय परिषद के सदस्य गुलाम रब्बानी ने मंगलवार को बताया कि सोमवार की रात को तालिबानी आतंकियों ने अली अबाद जिले में भी हमला किया जहां पर दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए। उन्होंने कहा कि आतंकियों ने हमले के बाद करीब एक घंटे तक गोलीबारी भी की।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कुंदुज में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि कुंदुज में तालिबान की उपस्थिति काफी मजबूत है और प्रांत के कई जिलों में उसका नियंत्रण है।

afghanistan_attack_1.jpg

अमरीका-तालिबान वार्ता रद्द

बता दें कि अफगानिस्तान में शांति वार्ता को लेकर अमरीका और तालिबान के बीच चल रही वार्ता रद्द होने के बाद तालिबान ने अफागानिस्तान में हमले तेज कर दिए हैं।

अफगानिस्तान ने हाल के दिनों में कई हमलों को अंजाम दिया है, जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है। अभी हाल ही में अफगानिस्तान के बाल्ख प्रांत में पुलिस मुख्यालय को निशाना बनाते हुए तालिबान ने हमले को अंजाम दिया था, जिसमें 11 पुलिस अधिकारी मारे गए थे।

अफगानिस्तान में चुनाव प्रक्रिया के दौरान हुई हिंसा में 85 लोगों की मौत, 373 लोग घायल: UN

करीब 400 की संख्या में तालिबानी आतंकियों ने पुलिस मुख्यालय में हमला बोला था और पुलिस मुख्यालय में आग लगा दी थी।

इससे पहले कुंद सरकार का समर्थन करने वाले एक मौलवी को भी गौली मारकर आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया था। जबकि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी कई हमलों को अंजाम दिया था। बीते सप्ताह शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद एक मस्जिद में दो बम धमाके हुए थे जिसमें 62 लोगों की मौत हो गई थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो