scriptअफगानिस्तान: जुमे की नमाज के बाद दो बम धमाकों से दहला नंगरहार प्रांत की मस्जिद, 62 की मौत | Afghanistan: Bomb blasts after prayers in Mosque at Nangarhar province, 62 killed | Patrika News

अफगानिस्तान: जुमे की नमाज के बाद दो बम धमाकों से दहला नंगरहार प्रांत की मस्जिद, 62 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2019 12:24:46 pm

Submitted by:

Anil Kumar

जुमे की नमाज के बाद मस्जिद में किया गया धमाका
इस धमाके में 36 से अधिक लोग घायल
अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है

blast

अफगानिस्तान में मस्जिद में ब्लास्ट (सांकेतिक फोटो)

काबुल। अफगानिस्तान में अमरीकी सैनिकों की वापसी की घोषणा के साथ ही तालिबान ने हमले तेज कर दिए हैं। अब एक बार फिर से एक ताजा हमले ने पूरे अफगानिस्तान को हिला कर रख दिया।

शुक्रवार को पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में जुमे की नमाज के वक्त एक मस्जिद में एक के बाद एक दो भीषण बम विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में 62 लोगों की मौत हो गई, जबकि 36 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

अफगानिस्तान: नांगरहार प्रांत में बड़ा आतंकी हमला, एक बच्चा समेत 10 की मौत, 27 घायल

टोलो न्यूज के मुताबिक, सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कई की हालत नाजुक बनी हुई है, जबकि कई लोगों को गंभीर चोटें आई है।

इस हमले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने वारदात स्थल को कब्जे में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है। फिलहाल किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है जिम्मेदारी

नांगरहार के राज्यपाल के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि ये आतंकवादी हमला पूर्वी अफगानिस्तान की एक मस्जिद में हुआ। हमले में मारे गए लोगों और घायलो में पुरुष और बच्चे शामिल हैं।
अभी तक दिल दहला देने वाले इस हमले की जिम्मेदारी किसभी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। हालांकि जिस इलाके में इस घटना को अंंजाम दिया गया है उस क्षेत्र में तालिबान और इस्लामिक स्टेट सक्रिय है।

बुधवार को भी एक ट्रक में हुआ था धमाका

बता दें कि पूर्वी अफगानिस्तान के पुलिस मुख्यालय के पास बुधवार को एक ट्रक में बड़ा धमाका हुआ था। इस धमाके में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी, जबकि 20 छात्र व 6 पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए थे।

स्थानीय लोगों ने बताया था कि इस धमाके से कई लोग प्रभावित हुए थे और आस-पास के कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा था।

अफगानिस्तान: 400 से अधिक तालिबानी लड़ाकों ने पुलिस मुख्यालय पर किया हमला, 11 की मौत

इस धमाके के संबंध में लगमान प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता असदुल्लाह दौलतजाई ने बताया था कि पुलिस मुख्यालय की इमारत के पास हुए बम विस्फोट के कारण पास ही बना एक मदरसा भी क्षतिग्रस्त हो गया।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान लगातार हमले को अंजाम दे रहा है और अपनी सत्ता स्थापित करने की कोशिश में है। अफगानिस्तान के करीब आधे भाग में तालिबान का कब्जा है।

अभी बीते महीने 28 सितंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव को तालिबान ने विरोध किया था। चुनाव के बाद से तालिबान लगातार हमले को अंजाम दे रहा है। बहरहाल, इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक नहीं ली है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो