scriptकोरोना के बढ़ते मामलों से चीन में मचा हड़कंप, महज पांच दिन में बनाया 1500 कमरों का अस्पताल | China Built 1500 Room Hospital In Just Five Days | Patrika News
एशिया

कोरोना के बढ़ते मामलों से चीन में मचा हड़कंप, महज पांच दिन में बनाया 1500 कमरों का अस्पताल

HIGHLIGHTS

चीन ( China ) ने कोरोना से निपटने के लिए बीजिंग के दक्षिण में एक शहर में कोरोना मरीजों के लिए 1,500 कमरों वाले एक अस्पताल का निर्माण किया गया है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह अस्पताल हेबई प्रांत के नांगोंग में बनाया गया है।

नई दिल्लीJan 16, 2021 / 09:21 pm

Anil Kumar

corona_china.jpg

China Built 1500 Room Hospital In Just Five Days

बीजिंग। कोरोना महामारी से जूझ रही पूरी दुनिया में अब तक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है और करोड़ों लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कोरोना के नए स्ट्रेन सामने आने के बाद हालात और भी चिंताजनक हो रहे हैं। चीन में एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है।

हालांकि, इससे निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार नजर आ रही है। चीन ने कोरोना से निपटने के लिए बीजिंग के दक्षिण में एक शहर में कोरोना मरीजों के लिए 1,500 कमरों वाले एक अस्पताल का निर्माण किया गया है। सबसे अचंभित करने वाली बात ये है कि इस अस्पताल को महज पांच दिन में बनाया गया है। शनिवार को पांच दिन इस अस्पताल का काम पूरा कर लिया गया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह अस्पताल हेबई प्रांत के नांगोंग में बनाया गया है।

चीन: कैब कंपनी को कोरोना नियम तोड़ना पड़ा भारी, सरकार ने लगाया 38 लाख का जुर्माना

बता दें कि जनवरी में चीन के नांगोंग और हेबई प्रांत की राजधानी शिजियाझुआंग में कोरोना संक्रमण के कई नए मामले सामने आए थे। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पिछले साल सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने अस्पताल का तेजी से निर्माण संबंधी एक कार्यक्रम शुरू किया था। पिछले साल भी वुहान में एक अस्पताल महज 10 ही दिन में बनाया गया था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yq0lm

हेबई में पिछले 24 घंटे में 90 नए मामलों की पुष्टि

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने देश में कोरोना वायरस के 130 नए मामलों की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक, इनमें से पिछले 24 घंटे में हेबई में 90 मामले सामने आए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नांगोंग और शिजियाझुआंग में कोरोना वायरस संक्रमण के 645 मरीजों का इलाज किया गया है।

कोरोना: यात्रियों के लिए बनाया गया है ये नियम, नहीं माना तो होगी 5 साल की सजा

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण चीन में अब तक 87,844 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 4,635 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं पूरी दुनिया की बात करें तो मरने वालों की संख्या 20 लाख पार कर गई है। वहीं संक्रमितों की संख्या 9.38 करोड़ से अधिक हो चुका है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ypzyu

Home / world / Asia / कोरोना के बढ़ते मामलों से चीन में मचा हड़कंप, महज पांच दिन में बनाया 1500 कमरों का अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो