चीन सरकार ने फिल्म स्टार Jackie Chan का घर किया जब्त, टैक्स चोरी का आरोप

HIGHLIGHTS

  • चीनी अधिकारियो ने फिल्म अभिनेता जैकी चैन ( China Government Seizes Movie Star Jackie Chan House ) के बीजिंग स्थित हवेली को जब्त कर लिया है और अब इसे नीलाम किया जा रहा है।
  • जैकी चैन उस घर में बीते 13 सालों से रह रहे हैं। जैकी चैन पर टैक्स चोरी का आरोप लगाया गया है।

By: Anil Kumar

Updated: 05 Sep 2020, 07:34 PM IST

बीजिंग। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार के कामकाज करने का तरीका पूरी दुनिया को पता है। अब एक बार फिर से चीन की सरकार एक्सपोज हो गई है। दरअसल, चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार ने मशहूर फिल्म अभिनेता जैकी चैन ( Hollywood Actor Jackie Chan ) के घर को नीलाम करवा रही है।

जैकी चैन उस घर में बीते 13 सालों से रह रहे हैं। जैकी चैन पर टैक्स चोरी का आरोप लगाया गया है। चीनी अधिकारियो ने फिल्म अभिनेता जैकी चैन के बीजिंग स्थित हवेली को जब्त कर लिया है और अब इसे नीलाम किया जा रहा है।

कोरोना वायरस की चपेट में आए जैकी चैन की खबरों ने पकड़ी रफ्तार, जानिए इस खबर की पूरी सच्चाई

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो जैकी चैन पर यह कार्रवाई टैक्स चोरी को लेकर किया जा रहा है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में इसके पीछे कुछ और कारण बता रहे हैं।

हांगकांग मामले पर जैकी चैन ने CCP का किया समर्थन

आपको बता दें कि जैकी चैन चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के तमाम फैसलों का समर्थन करते रहे हैं, लेकिन अचानक से CCP की तरफ से हुई कार्रवाई को लेकर सवाल उठना लाजमी है। अभी हाल ही में जैकी चैन ने हांगकांग मामले पर भी चीन का समर्थन किया था। हांगकांग में चीन की ओर से राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किए जाने के फैसले का भी समर्थन किया था। लेकिन अचानक चीन सरकार की तरफ से उनके घर को जब्त कर उसे नीलाम किया जा रहा है।

बीजिंग के अधिकारियों ने मार्शल आर्ट्स के नायक जैकी चैन को उनके घर से उन्हें बेदखल कर दिया है। चीन, हांगकांग और यहां तक कि अमरीका में जैकी चैन का गहरा प्रभाव है।

PHOTOS: चीन में दंगल सिस्टर्स ने जीता ये खास अवॅार्ड, जैकी चैन के साथ खिंचवाईं खास तस्वीरें...

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जैकी चैन पर CCP यानी की राष्ट्रपति शी जिनपिंग के विरोधी गुटों के साथ बढ़ते नजदी संबंधों को देखते हुए ये कार्रवाई की है। अभी हाल ही में चीन सरकार ने कई ऐसे लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है जिन्होंने सरकार के खिलाफ कुछ भी बोलने की हिम्मत दिखाई है।

राष्ट्रपति शी जिनपिंग अपने तमाम विरोधियों को रास्ते से हटा रहे हैं, जो उनके खिलाफ कुछ भी आवाज उठाने की कोशिश कर रहे हैं। बहरहाल, ये तो अभी ये साफ नहीं है कि जैकी चैन के खिलाफ ये कार्रवाई क्यों की गई है, लेकिन चीन सरकार की इस कार्रवाई से कई सवाल जरूर उठ रहे हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned