बीजिंग में कोरोना वायरस के 16 मामले सामने आए, नए मामलों में संक्रमण के लक्षण नहीं दिखे

Highlights

  • चीन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 82,881 हो चुकी है।
  • चीन में अब तक अधिकारिक आंकड़ो के अनुसार 4,630 लोग जान गंवा चुके हैं।

By: Mohit Saxena

Updated: 06 May 2020, 10:33 AM IST

बीजिंग। चीन (China) एक तरफ कोरोना वायरस (Coronacase) से अपने आपको मुक्त बता रहा हैै। वहीं दूसरी तरफ बीजिंग में ये सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। यहां पर मंगलवार को कोविड-19 (covid-19) के 16 नए केस सामने आए हैं, अब चीन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 82,881 हो चुकी है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बीजिंग (Bejing) में मंगलवार को ये जानकारी दी।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान सरकार को लगाई फटकार, कहा-कोरोना से निपटने में बरती लापरवाही

वुहान से ही इस महामारी शुरूआत हुई

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) के अनुसार सोमवार को शंघाई में एक मामला सामने आया। वह संक्रमित शख्स विदेश से चीन लौटा था। सभी संक्रमित मरीजों को चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है। गौरतलब है कि चीन के वुहान से ही इस महामारी शुरूआत हुई। यहीं पर कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। इसके बाद ये संक्रमण पूरी दुनिया में फैल गया। इससे पहले, चीन में सोमवार को कोरोना के 14 नए मामले मिले थे। चीन में अब तक अधिकारिक आंकड़ो के अनुसार 4,630 लोग इस जानलेवा वायरस से जान गंवा चुके हैं।

वैज्ञानिकों का कहना है कि अब कई मामले ऐसे सामने आए हैं, जिनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। अब ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित तो हैं, पर उनमें लक्षण नहीं पाए गए हैं। बुखार, खांसी या गले में सूजन जैसे कोई लक्षण अब तक उनमें नहीं दिखाई दिए हैं। हालांकि उनसे दूसरों में बीमारी फैल सकती है।

अमरीका के जॉन हॉप्किन्स विश्वविद्यालय का कहना है कि बीते दिसंबर में चीन के वुहान शहर से संक्रमण की शुरूआत हुई थी। कोरोना वायरस से दुनियाभर में 182 देशों को अपनी जद में ले लिया। अब तक दुनिया भर में दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 35 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned