भूकंप के जोरदार झटकों से थर्राया Pakistan और Afghanistan, कोई हताहत नहीं

HIGHLIGHTS

  • Earthquake In Pakistan And Afghanistan: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में सुबह 4.3 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं अफगानिस्तान की राजधानी काबूल में भी 4.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।
  • पाकिस्तान में गुरुवार की सुबह करीब पौने 6 बजे (5:46AM) राजधानी इस्लामाबाद से करीब 40 किलोमीटर पूर्व में, जबकि अफगानिस्तान की राजधानी काबूल में सुबह करीब साढ़े पांच बजे (5:33AM) जोरदार भूकंप के झटके आए।

By: Anil Kumar

Updated: 24 Sep 2020, 04:11 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान और अफगानिस्तान में गुरुवार की सुबह-सुबह भूकंप के जोरदार झटके ( Earthquake In Pakistan And Afghanistan ) महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक, पहले अफगानिस्तान में भूकंप के झटके आए, उसके करीब 13 मिनट बाद भूकंप के झटके से पाकिस्तान की धरती भी हिल उठी। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में सुबह 4.3 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं अफगानिस्तान की राजधानी काबूल में भी 4.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।

सुबह-सुबह जब भूकंप के झटके आए तो लोगों में अफरा-तफरी मच गई और लोग काफी डरे-डरे से दिखे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में गुरुवार की सुबह करीब पौने 6 बजे (5:46AM) राजधानी इस्लामाबाद से करीब 40 किलोमीटर पूर्व में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

केवल 20 घंटे में 5 भूकंप से दहला भारत, महाराष्ट्र के पालघर में 3 घंटे में तीन झटके

भूकंप के इस झटके की तीव्रता 4.3 थी। हालांकि इससे किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है। साथ ही कोई नुकसान नहीं हुआ है।

अफगानिस्तान में 4.2 तीव्रता का भूकंप

रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान में भी गुरुवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। राजधानी काबूल में सुबह करीब साढ़े पांच बजे (5:33AM) जोरदार भूकंप के झटके आए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 दर्ज की गई।

Nepal Earthquake: 5.4 तीव्रता का भूकंप, बिहार के कई जिलों में भी दिखा असर

भूकंप के इस झटके से अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। हालांकि अफगानिस्तान और पाकिस्तान दोनों जगहों पर भूकंप के झटके के बाद लोगों में बेचैनी जरूर दिखी। लोग डरे-डरे से नजर आए और अपने-अपने घरों से बाहर आनन-फानन में निकलते हुए भी दिखे। सभी लोग डरे सहमे हुए थे।

भारत में भी आए भूकंप के झटके ( Earthquake In India )

आपको बता दें कि भारत के कई राज्यों में भी पिछले दिनों एक के बाद एक कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। महाराष्ट्र में एक ही दिन में तीन बार भूकंप के झटके आए तो वहीं असम में की धरती भी भूकंप के झटकों से हिल उठी थी।

वहीं, इससे पहले 20 सितंबर को मिजोरम के चंफाई में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इन तमाम जगहों पर भूकंप के झटकों से किसी के भी हताहत होने की कोई मामला सामने नहीं आया।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned