scriptNepal Earthquake: 5.4 तीव्रता का भूकंप, बिहार के कई जिलों में भी दिखा असर | 5.4 magnitude earthquake in Nepal, Bihar also affected | Patrika News
एशिया

Nepal Earthquake: 5.4 तीव्रता का भूकंप, बिहार के कई जिलों में भी दिखा असर

Highlights

बिहार के सहरसा, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर सहित नेपाल से लगे कई जिलों में इसे महसूस किया गया।
भूकंप का केंद्र काठमांडू से दस किलोमीटर नीचे था।

नई दिल्लीSep 16, 2020 / 04:23 pm

Mohit Saxena

Nepal earthquake

नेपाल में भूकंप के झटके।

काठमांडू। नेपाल (Nepal) में बुधवार की सुबह तेज भूकंप (Earthquake) के झटके महूसस किए गए। इसका असर बिहार कुछ जिलों में देखने को मिला। भूकंप का केंद्र काठमांडू से दस किलोमीटर नीचे था।

इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.4 मापी गई। भूकंप सुबह 5 बजकर 4 मिनट पर आया। भूकंप के झटके बिहार के सहरसा, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर सहित नेपाल से लगे कई जिलों में इसे महसूस किया गया। भूकंप का केंद्र काठमांडू के पास था। अभी तक भूकंप से किसी के तरह नुकसान होने की कोई खबर नहीं है।
राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार एक ट्वीट में बताया गया क पाल के सिंधुपलचौक जिले में आज सुबह 5:19 बजे 6.0 तीव्रता का भूकंप था। नेपाल के पूर्वी हिस्से में भूकंप के झटके महसूस किए गए।
सिंधुपलचौक के एसपी के अनुसार वे जिले के सभी वॉर्ड के संपर्क में हैं। अभी तक नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है। गौरतलब है कि नेपाल में 2015 में आए 7.9 तीव्रता के भूकंप में करीब 10 हजार लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। इस दौरान हजारों लोग घायल हो गए। भूकंप का केंद्र सिंधुपलचौक था, जहां सबसे अधिक नुकसान हुआ।

Home / world / Asia / Nepal Earthquake: 5.4 तीव्रता का भूकंप, बिहार के कई जिलों में भी दिखा असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो