scriptइमरान खान के मंत्री का बेतुका बयान, कहा-लोग नवंबर-दिसंबर में ज्यादा खाते हैं रोटी | Imarn Khan minister sheikh Rashid says people eat more bread in winter | Patrika News

इमरान खान के मंत्री का बेतुका बयान, कहा-लोग नवंबर-दिसंबर में ज्यादा खाते हैं रोटी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2020 09:08:57 am

Submitted by:

Mohit Saxena

पाक रेल मंत्री मंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) ने बढ़ती महंगाई को लेकर कही ऐसा बात

Sheikh Rashid

शेख रशीद अहमद

इस्लामाबाद। पाकिस्तान बदतर आर्थिक हालात से जूझ रहा हैै। इसके बावजूद इमरान सरकार के मंत्री अपनी बेतुकी बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) के रेल मंत्री मंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) ने बढ़ती महंगाई को लेकर ऐसा बात कही है जो यहां की जनता के लिए जले पर नमक जैसा है। मंत्री का कहना है कि पाकिस्तान में आटे का रेट इसलिए बढ़ गया है, क्योंकि नवंबर-दिसंबर के महीने में लोग ज्यादा रोटियां खाते हैं।
माफी मांगे रशीद

कीमतों को रोकने के उपाय करने के बजाय पाकिस्‍तान में सियासी आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है और सरकार और विपक्षी पार्टियों के बीच जबानी जंग छिड़ गई है। पाकिस्तान के सांसदों ने शेख रशीद के बयान की तीखी आलोचना की है। नेताओं का कहना है कि पाकिस्तान के लोग महंगाई से परेशान हैं और उनके मंत्री लोगों का मज़ाक उड़ा रहे हैं। लोगों ने रशीद से तुरंत माफी मांगने को कहा है।
 रशीद का बेतूका बयान

दरअसल रशीद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘नवंबर-दिसंबर के महीने में लोग ज्यादा रोटियां खाते हैं’। उनके इस बयान पर वहां मौजूद पत्रकार हंसने लगे तो उन्होंने कहा, ‘ये कोई मज़ाक नहीं है। मैं जो भी कह रहा है हूं, इसके पीछे पूरा रिसर्च है।’
आसमान पर कीमतें

पाकिस्तान में औसतन 13-15 फीसदी के हिसाब से रोज इस्तेमाल होने वाली चीज़ों की कीमतें बढ़ रही है। यहां खाने-पीने की चीजों की आसमान छूती कीमतों के बाद अब आटे की किल्‍लत ने आम लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। लाहौर समेत पाकिस्‍तान के कई शहरों में आटा 70 रुपये किलो तक बिक रहा है। कहा जा रहा है कि क्वेटा में जो नान पहले 20 रूपये के मिल रहे थे अब उसकी कीमत 40 रूपये हो गई है।
कई महीनों से जारी है किल्लत

पाकिस्‍तान में आटे की किल्‍लत कई माह से जारी है। इसके लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने राज्‍य सरकारों को खाने की चीजों की हो रही कालाबाजारी, मुनाफाखोरी रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा था। इसके बावजूद आटे पर महंगाई की मार पड़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो