script

मोदी के आगे झुके इमरान, आतंकी हाफिज सईद पर कार्रवाई का दिया संकेत

Published: Dec 08, 2018 10:08:01 am

Submitted by:

Mohit Saxena

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार 2008 के मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं को इंसाफ के कठघरे में लाना चाहती है

modi

मोदी के आगे झुके इमरान, आतंकी हाफिज सईद पर कार्रवाई का दिया संकेत

इस्लामाबाद। भारत की पाकिस्तान को अलग-थलग कर देने की रणनीति काम आ रही है। पाकिस्तान इससे काफी भयभीत है और दिखाना चाहता है कि वह भी एक शांतिप्रिय देश है। इसका ताजा उदाहरण इमरान खान का हालिया बयान है जिसमें उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार 2008 के मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं को इंसाफ के कठघरे में लाना चाहती है और यह पाकिस्तान के हित में है। इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि वह हाफिज सईद पर कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं ताकि वह दुनिया के सामने पाकिस्तान की छवि सुधार सकें।
दुनिया के सबसे मोटे इंसान ने वजन कम कर रिकॉर्ड बनाया, छह साल से थे बिस्तर पर

सत्ताधारी दल का रुख मुस्लिम विरोधी

एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया कि भारत में सत्ताधारी भाजपा का रुख मुस्लिम विरोधी और पाकिस्तान विरोधी है तथा उम्मीद जताई कि अगले वर्ष भारत में होने वाले आम चुनावों के बाद अवरूद्ध द्विपक्षीय वार्ता फिर से शुरू हो सकती है। खान ने कहा कि उनकी सरकार चाहती है कि दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधरें। उन्होंने गुरुवार को ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि भारत में चुनाव आने वाले हैं। अभी सत्ताधारी दल का रुख मुस्लिम विरोधी और पाकिस्तान विरोधी है।
उनकी सभी पहल को खारिज कर दिया

इमरान ने कहा कि भारत ने उनकी सभी पहल को खारिज कर दिया है। उम्मीद करते हैं कि चुनावों के खत्म होने के बाद फिर से भारत के साथ वार्ता शुरू कर पाएंगे। भारत ने पाकिस्तान को स्पष्ट रूप से बता दिया है कि बातचीत और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत से तब तक स्पष्ट तौर पर इनकार किया था जब तक वह भारत के खिलाफ सीमा पार आतंकी गतिविधियों को बंद नहीं करता।
यह मामला हमारे हित में है

मुंबई आतंकी हमले का जिक्र करते हुए खान ने कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि मुंबई के हमलावरों के बारे में कुछ किया जाए। इमरान ने कहा कि उन्होंने अपनी सरकार से मामले की स्थिति के बारे में पता करने को कहा है। उन्होंने कहा कि यह मामला हमारे हित में है, क्योंकि यह आतंकवादी कृत्य था। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान आधारित लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी 26 नवंबर 2008 को समुद्र के रास्ते भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में घुसे और अंधाधुंध गोलीबारी कर 166 लोगों की जान ले ली। इस हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद था।

ट्रेंडिंग वीडियो