scriptननकाना साहिब की घटना इमरान ने निंदनीय बताया, कहा- मेरी सोच के खिलाफ | Imran described the incident of Nankana Sahib as condemnable | Patrika News

ननकाना साहिब की घटना इमरान ने निंदनीय बताया, कहा- मेरी सोच के खिलाफ

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2020 05:23:12 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर शुक्रवार को भीड़ ने हंगामा कर सिख समुदाय के साथ अभद्र व्यवहार किया था
 

imran khan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे के बाहर भीड़ के उपद्रव की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि यह घटना उनके विजन के खिलाफ है। इस घटना के प्रति सरकार या अदालत द्वारा शून्य सहिष्णुता (जीरो टॉलरेंस) बरती जाएगी।
ईरान में सुलेमानी की मौत पर फूटा गुस्सा, ट्रंप का सिर कलम करने पर 80 मिलियन डॉलर का इनाम रखा

सिख समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक बातें की थीं

सिख समुदाय के पवित्र स्थलों में से एक पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर शुक्रवार को भीड़ ने हंगामा किया था। इस दौरान सिख समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक बातें की थीं। आरोप है कि गुरुद्वारे पर पथराव किया गया था हालांकि पाकिस्तान सरकार ने इससे इनकार करते हुए कहा है कि गुरुद्वारे को निशाना नहीं बनाया गया।
आपत्तिजनक बातें कर रहा है

घटना के वीडियो में ये साफ दिखा कि भीड़ का नेतृत्व करने वाला ननकाना साहिब से सिखों को निकालने समेत अन्य आपत्तिजनक बातें कर रहा है। भीड़ में वह मुस्लिम परिवार भी दिखाई दिया, जिस पर एक सिख लड़की के जबरन अपहरण और परिवार के सदस्य से शादी करने का आरोप है।
अल्पसंख्यकों की सोच के खिलाफ है

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस मामले को दबाने की कोशिश की। हालांकि रविवार को इमरान के ट्वीट कर साफ कर दिया कि ननकाना साहिब में सिख समुदाय को निशाना बनाया गया था। इमरान ने अपने ट्वीट में इस घटना की निंदा की और कहा कि यह अल्पसंख्यकों के प्रति उनकी सोच के खिलाफ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो