scriptइमरान खान ने दिया सीमा पार से आतंकवाद रोकने का संकेत, कहा पीएम मोदी से मिलने पर खुशी होगी | Imran Khan signal to stop terrorism from across the border | Patrika News
एशिया

इमरान खान ने दिया सीमा पार से आतंकवाद रोकने का संकेत, कहा पीएम मोदी से मिलने पर खुशी होगी

न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में इमरान खान ने भारत की मांग मानने का संकेत दिया। शांति मुद्दे पर भारत से बातचीत को लेकर उन्होंने कहा कि सिर्फ एक तरफ से यह संभव नहीं है।

Nov 29, 2018 / 05:36 pm

mangal yadav

इस्लामाबादः लगता है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को समझ में आ गया है कि बिना भारत से दोस्ती के उसका भला नहीं हो सकता। इमरान खान ने एक बार फिर भारत के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। एक भारतीय न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग भारत से शांति चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सैन्य इस्तेमाल से किसी भी विवादित मुद्दे को नहीं सुलझाया जा सकता। इमरान ने कहा कि अगर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे मिलते हैं उन्हें बड़ी खुशी होगी।

भारत की मांग मानने को तैयार इमरान
न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में इमरान खान ने भारत की मांग मानने का संकेत भी दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए इस्तेमाल नहीं होने देंगे। इमरान ने कहा कि आतंकवाद पाक के हित में नहीं है। कश्मीर मुद्दे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसे सुलझाना नामुमकिन नहीं है। शांति मुद्दे पर भारत से बातचीत को लेकर उन्होंने कहा कि सिर्फ एक तरफ से यह संभव नहीं है। इसके लिए भारत सरकार को भी आगे आना होगा।

कई बार भारत कर चुका है बातचीत से इनकार
इससे पहले प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद इमरान खान ने भारत से बातचीत के लिए कई बार गुहार लगा चुके हैं लेकिन भारत सरकार की तरफ से हर बार कहा गया कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद नहीं रुकता तब तक शांति बहाली पर वार्ता नहीं हो सकती। भारत का कहना है कि कश्मीर में आतंकवाद रुकने पर ही पाकिस्तान से बातचीत संभव है।

Hindi News/ world / Asia / इमरान खान ने दिया सीमा पार से आतंकवाद रोकने का संकेत, कहा पीएम मोदी से मिलने पर खुशी होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो