scriptपाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर इमरान खान की कसम, मैं देश को आगे ले जाऊंगा | Imran Khan Take Oath on Pakistan independence day before making PM | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर इमरान खान की कसम, मैं देश को आगे ले जाऊंगा

उनका मानना है कि हमारा देश भले ही इस समय इन विकट समस्याओं से जूझ रहा है, लेकिन वो इसके बावजूद भी देश के भविष्य को लेकर आशान्वित हैं।

Aug 14, 2018 / 09:01 pm

Kapil Tiwari

Imran Khan

Imran Khan

इस्लामाबाद। 14 अगस्त यानि कि आज पाकिस्तान में आजादी का दिन मनाया गया है। पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने एक कसम खाई है। दरअसल, उन्होंने कहा है कि देश को आगे ले जाकर रहेंगे। इमरान खान ने कहा है कि वो पाकिस्तान को ‘‘गंभीर आर्थिक संकट’’ और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों से दूर करेंगे। उनका मानना है कि हमारा देश भले ही इस समय इन विकट समस्याओं से जूझ रहा है, लेकिन वो इसके बावजूद भी देश के भविष्य को लेकर आशान्वित हैं।
पाक उच्चायुक्तः पीएम मोदी का इमरान खान को फोन करना सकारात्मक कदम

इमरान खान ने देश को आगे ले जाने की खाई कसम
उन्होंने देश के संस्थापकों की परिकल्पना को आगे ले जाने का संकल्प लिया। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के प्रमुख ने ट्वीट किया, ‘‘14 अगस्त 2018: इस स्वतंत्रता दिवस पर मैं बहुत उम्मीदों से लबरेज हूं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘भ्रष्टाचार और करीबियों को फायदा पहुंचाने जैसे मुद्दों की वजह से हमारे गंभीर आर्थिक संकट के बावजूद, मैं जानता हूं कि यदि हम अपने संकल्प में एकजुट हैं तो हम चुनौती से पार पा लेंगे और पाकिस्तान हमारे कायद और इकबाल द्वारा परिकल्पित महान राष्ट्र बन जाएगा। ’’
इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत के लिए पाकिस्तान उच्चायोग के अफसरों से मिले नवजोत सिंह सिद्धू

18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे इमरान खान
खान ने यह बात पाकिस्तान के संस्थापकों मोहम्मद अली जिन्ना और अल्लामा मुहम्मद इकबाल के संदर्भ में कही। आपको बता दें कि इमरान खान की पार्टी हाल ही में संपन्न हुए आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और 18 अगस्त यानि कि शनिवार को वो प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। खान ने एक अन्य ट्वीट में जिन्ना और इकबाल के साथ अपने पूर्वजों की एक तस्वीर पोस्ट की जो 1932 में लंदन में हुए गोलमेज सम्मेलन की तस्वीर है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर इमरान खान की कसम, मैं देश को आगे ले जाऊंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो