scriptपाकिस्तान का दावा, भारत ने सीमा पर रोकी 200 सिख श्रद्धालुओं वाली ट्रेन | India stop pakistan train to enter border | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान का दावा, भारत ने सीमा पर रोकी 200 सिख श्रद्धालुओं वाली ट्रेन

श्रद्धालु शुक्रवार को जोर मेले में शामिल होने जा रहे थे
पाकिस्तान ने इन श्रद्धालुओं को वीजा दे दिया था
भारत ने इस कार्रवाई के पीछे कोई ठोस कारण नहीं बताया

नई दिल्लीJun 15, 2019 / 11:14 pm

Mohit Saxena

flags

पाकिस्तान का दावा, भारत ने सीमा पर रोकी 200 सिख श्रद्धालुओं वाली उसकी ट्रेन

नई दिल्ली। भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान की एक ट्रेन को देश में घुसने नहीं दिया। यह ट्रेन भारत से 200 सिख श्रद्धालुओं को लेने जाने वाली थी। इसे वाघा बॉर्डर पर रोक दिया गया।यह श्रद्धालु शुक्रवार को जोर मेले में शामिल होने जा रहे थे। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों और धार्मिक स्थलों के मामलों को देखने वाली सरकारी संस्था इवाक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी के अनुसार पाक ने इन श्रद्धालुओं को वीजा दे दिया था।
SCO के मंच पर पाकिस्तान की जोरदार धुलाई, मोदी नीति पर सभी एकजुट

train
इस कार्रवाई के पीछे कोई ठोस कारण नहीं

इसके बावजूद भारतीय अधिकारियों ने ट्रेन को सीमा पर ही रोक लिया। भारत ने इस कार्रवाई के पीछे कोई ठोस कारण नहीं बताया है। इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी के अनुसार पाकिस्तान ने करीब 200 भारतीय सिखों को जोर मेले (गुरु अर्जुन देव जी की पुण्यतिथि) में शामिल होने के लिए वीजा जारी किया था। इसके लिए वह एक पाकिस्तानी ट्रेन यहां पहुंचने वाली थी। लेकिन भारत सरकार ने पाकिस्तानी ट्रेन को अपनी सीमा में प्रवेश देने से इनकार कर दिया।
SCO सम्मेलन: इमरान खान का मोदी पर पलटवार, कहा- आतंकवाद को किसी भी रूप में बढ़ावा नहीं

सुबह ही सूचित कर दिया गया

अटारी रेलवे स्टेशन पर सुबह ही श्रद्धालुओं को सूचित कर दिया गया था कि उन्हें लेने आ रही विशेष ट्रेन को सीमा पर ही रोक दिया गया है। यात्रियों को स्पष्ट सूचना पहुंचाई गई कि इसे प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई है। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि यह भारत से सिख श्रद्धालुओं को ले जाने वाली विशेष ट्रेन थी।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / पाकिस्तान का दावा, भारत ने सीमा पर रोकी 200 सिख श्रद्धालुओं वाली ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो