script

जाधव के कांसुलर एक्सेस पर PAK की ना’पाक’ हरकत, भारत ने कहा- मुलाकात के दौरान दबाव में दिखे कुलभूषण

locationनई दिल्लीPublished: Sep 03, 2019 08:37:04 am

Submitted by:

Anil Kumar

भारतीय अधिकारी गौरव अहलुवालिया ने पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मुलाकात की
पाकिस्तान ने ICJ और दुनिया के दबाव में आकर जाधव को कांसुलर एक्सेस देने को तैयार हुआ

kulbhushan-jadhav-to-be-granted-consular-access-tomorrow.jpg

इस्लामाबाद। कुलभूषण जाधव के मामले में अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट के दबाव में आकर अंततः पाकिस्तान ने सोमवार को जाधव को कांसुलर एक्सेस दे दिया। लेकिन इस बार भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आया। इसका खुलासा भारतीय अधिकारी ने जाधव से मुलाकात के बाद की है।

इस्लामाबाद में भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलुवालिया ने कहा है कि कुलभूषण जाधव मुलाकात के दौरान काभी दवाब में दिख रहे थे।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान ने जाधव को झूठ बोलने के लिए मजबूर किया। इस मुलाकात के बाद विदेश मंत्रालय ने जाधव की मां से भी बात की और इस मामले में जो कुछ भी प्रोग्रेस हुआ उसकी सूचना दी।

भारत के आगे झुका पाकिस्तान, कुलभूषण जाधव से आज मिलेंगे भारतीय राजनयिक

भारत सरकार ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने अपने झूठे आरोपों को स्वीकार करने के लिए जाधव पर दबाव बनाया है। बता दें कि सोमवार को एक सबजेल में पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिकों को जाधव से मिलने दिया।

https://twitter.com/hashtag/KulbhushanJadhav?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तान ने फिर से की नापाक हरकत

बता दें कि पाकिस्तान की जेल में कैद कुलभूषण को पाकिस्तान ने कांसुलर एक्सेस दिया। जिसके बाद भारत की ओर से गौरव अहलूवालिया ने कुलभूषण से बातचीत की। दोनों के बीच करीब ढ़ाई घंटे बातचीत चली।

सोमवार दोपहर 12.30 बजे गौरव अहलूवालिया और कुलभूषण जाधव के बीच मुलाकात शुरू हुई। लेकिन इससे पहले पाकिस्तान ने फिर से नापाक हरकत करते हुए मुलाकात की तय जगह में बदलाव कर दिया।

भारत के आगे झुका पाकिस्तान, कुलभूषण जाधव को दिया कॉन्सुलर एक्सेस

पहले भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया की मीटिंग पाक विदेश मंत्रालय के मुख्य ऑफिस में तय की गई थी, लेकिन पाकिस्तान ने इसे बदल दिया।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने जाधव को राजनयिक पहुंच मुहैया कराए जाने की पुष्टि की।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो