scriptकिम जोंग ने दिखाई दरियादिली, भीषण बस दुर्घटना के घायलों से मिलने पहुंचे अस्पताल | kim jong go to Hospital to meet the injured in bus accident | Patrika News
एशिया

किम जोंग ने दिखाई दरियादिली, भीषण बस दुर्घटना के घायलों से मिलने पहुंचे अस्पताल

रविवार को उत्तर कोरिया में हुए भीषण बस दर्घटना के घायलों से तानाशाह किम जोंग उन ने अस्पताल पहुंचकर मुलाकात की।

नई दिल्लीApr 24, 2018 / 03:02 pm

Anil Kumar

kim jong un

नई दिल्ली । उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन ने दरियादिली का परिचय दिया है। रविवार को उत्तर कोरिया में हुए भीषण बस दर्घटना के घायलों से अस्पताल पहुंचकर मुलाकात की। इस भीषण दुर्घटना में चीन के 32 पर्यटकों सहित कुल 36 लोगों की मौत हो गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक किम ने पीडितों से मुलाकात करते हुए कहा कि ‘वे इस इस अप्रत्याशित दुर्घटना से वह खासे दुखी हैं और वह पीड़ित परिवारों के बारे में सोचकर अपने दर्द पर काबू नहीं रख पा रहे हैं।’ मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि किम जोंग उन दरियादिली दिखाते हुए मृतकों के प्रति संवेदना जताने के लिए सोमवार को प्योंगयांग स्थित चीन के दूतावास भी गए। बता दें कि किम जोंग उन 2011 में सत्ता संभालने के बाद पहली बार चीनी दूतावास पहुंचे थे।

डोनाल्ड ट्रंप का खुलासाः सीआईए निदेशक माइक की तानाशाह किम जोंग से हुई थी सीक्रेट मुलाकात

बता दें कि चीन के विदेश मंत्रालय के अनुसार, रविवार को हुई दुर्घटना में उत्तर कोरिया के चार नागरिक और 32 चीनी पर्यटकों की मौत हो गई थी। इस घटना में दो गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हालांकि उत्तर कोरिया की मीडिया ने इस घटना के बारे में अधिक जानकारी मुहैया नहीं कराई।

चीन करेगा दुर्घटना की जांच

आपको बता दें कि चीनी सरकार ने कहा है कि उत्तर कोरिया में हुए भीषण बस दुर्घटना की जांच की जाएगी। इसके लिए चीन ने प्योंगयांग स्थित देश के राजनयिक मिशन के सदस्यों से र्घटनास्थल का दौरा करने के लिए भी कहा है। साथ ही चीन ने विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधियों और चार चिकित्सकों को भी उत्तर कोरिया भेजा है।

तानाशाह किम जोंग का सपना पूरा, पाकिस्तान की मदद से परमाणु हथियार के क्षेत्र में बना नंबर 1

कैसे हुआ हादसा

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया में हुए इस भीषण बस दुर्घटना के लिए ऐसा बताया गया है कि मौैसम की खराबी इसकी वजह हो सकती है। इस बस दुर्घटना के संबंध में चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उत्तर कोरिया में चीनी दूतावास को ये सूचना मिली थी कि हुआंघई रोड पर रविवार की रात एक दर्दनाक बस हादसा हुआ है जिसमें मारे गए लोगों में अधिकतर पर्यटक चीन के हैं। उत्तर कोरिया की ही एक न्यूज एजेंसी के ने इस हादसे को लेकर कहा कि इस समय उत्तर कोरिया में चीन से बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। यही नहीं एजेंसी ने यह भी दावा किया कि कोरिया आने वालों में कुल पर्यटकों की चीनी लोगों की संख्या 80 फीसदी होती है।

Home / world / Asia / किम जोंग ने दिखाई दरियादिली, भीषण बस दुर्घटना के घायलों से मिलने पहुंचे अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो