scriptलाहौर: हाफिज सईद के बेटे को निशाना बनाकर हुआ था रैली में हमला, पाकिस्तान को RAW पर शक | Lahore blast was targetted to Hafiz saeed son talha saeed | Patrika News

लाहौर: हाफिज सईद के बेटे को निशाना बनाकर हुआ था रैली में हमला, पाकिस्तान को RAW पर शक

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 12:14:11 pm

Submitted by:

Shweta Singh

टाउनशिप मार्केट में हुआ था बीते शनिवार को हुआ था ब्लास्ट
धमाके के ऐन पहले जामा मस्जिद अली-ओ-मुर्तजा में तलहा की बैठक

Hafiz Saeed

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हाल ही में एक रैली में भीषण बम धमाका हुआ था। अब इसको लेकर अहम खुलासा हुआ है। पता चला है कि लाहौर में हुए बम ब्लास्ट के जरिए लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज मुहम्मद सईद के बेटे तलहा सईद को निशाना बनाया गया था। वो तो तलहा की किस्मत अच्छी थी कि वह ब्लास्ट से ऐन वक्त पहले वहां से निकल गया।

पाकिस्तान को RAW पर शक

आपको बता दें कि ब्लास्ट टाउनशिप मार्केट में हुआ था। इस ब्लास्ट में एक की मौत हो गई थी, जबकि 6 घायल हुए थे। इस खुलासे के बाद पाकिस्तान ने हर बार की तरह इस बात का ठिकरा भारत पर फोड़ने की कोशिश की है। पाकिस्तान ने आशंका जताई है कि इस हमले में भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) का हाथ हो सकता है। हालांकि, भारत ने इसे सिरे से इन आरोपों का खंडन कर दिया है।

धमाके के पहले बैठक कर रहा था तलहा

ये घटना शनिवार की है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि धमाके के ठीक पहले टाउनशिप मोहम्मद अली रोड स्थित जामा मस्जिद अली-ओ-मुर्तजा में तलहा एक बैठक कर रहा था। धमाके के तुरंत बाद तल्हा को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया। इस धमाके में मारा गया शख्स लश्कर समर्थक बताया जा रहा है। पहले पाकिस्तानी मीडिया ने इस धमाके को गैस सिलेंडर में विस्फोट बताया था। हालांकि, बाद में इसके बम धमाके की पुष्टि हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो