scriptजाकिर नाईक की स्थायी नागरिकता पर मंडराया खतरा, मलेशियाई पीएम ने कार्रवाई के दिए संकेत | Malaysia Citizenship of Zakir naik can be cancelled | Patrika News
एशिया

जाकिर नाईक की स्थायी नागरिकता पर मंडराया खतरा, मलेशियाई पीएम ने कार्रवाई के दिए संकेत

पुलिस उसके पुराने बयानों के रिकॉर्ड जांच रही है
जाकिर के पुराने कामों की पड़ताल हो रही है

Aug 17, 2019 / 11:36 am

Mohit Saxena

zakir

ED का बड़ा खुलासा, विदेशों से जाकिर नाइक के खाते में 49 करोड़ रुपए हुए ट्रांसफर

नई दिल्ली। मलेशिया में रह रहे विवादित इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाईक की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। मलेशियाई मीडिया के अनुसार नाइक की स्थायी नागरिकता खतरा मंडराने लगा है। इसके लिए यह जांच की जा रही कि उसके भाषणों से देश का नुकसान हुआ है। पुलिस उसके पुराने बयानों के रिकॉर्ड जांच रही है। इसके साथ उसके कामों की भी पड़ताल हो रही है।
जाकिर नाइक पर कसा शिकंजा, मलेशियाई सरकार ने पूछताछ के लिए बुलाया

zakir
जाकिर नाईक से जुड़े पुराने दस्तावेजों को खंगाल रही पुलिस

विवादित इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाईक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, मीडिया के अनुसार मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने इस मामले में सख्ती दिखाई है। जाकिर नाइक की स्थायी नागरिकता को रद्द किया जा सकता है। इससे ये साबित होना चाहिए कि उनके कामों से देश को नुकसान पहुंच रहा है। वहीं पुलिस अब जाकिर नाईक को लेकर जांच में जुट गई है।
मलेशियाई पीएम ने कहा है कि सरकार इस मामले में कोई एक्शन लेने से पहले पुलिस जांच का इंतजार करेगी। नाईक पर मलेशियाई अल्पसंख्यकों,चीनी नागरिकों और भारतीयों को लेकर विवादास्पद और संवेदनशील बयानों के मामलों की जांच पूरी होने तक मलेशियाई सरकार इंतजार करेगी। महातिर मोहम्मद ने आगे कहा कि जाकिर नाईक को भड़काऊ भाषण देने से रोकने के लिए कदम उठाने की जरूरत है।
वहीं जाकिर नाईक के सार्वजनिक माफी मांगने को लेकर पूछे गए सवाल पर महातिर ने कहा कि इस मामले को फिलहाल पुलिस जांच पर छोड़ दिया गया है। वह इस पर निर्णय लेगी।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / जाकिर नाईक की स्थायी नागरिकता पर मंडराया खतरा, मलेशियाई पीएम ने कार्रवाई के दिए संकेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो