scriptमलेशिया: गुरुद्वारे में मुस्लिम युवक ने पढ़ी नमाज, वीडियो हुआ वायरल | Muslim youth devoted namaz in sikh gurudwara, video goes viral | Patrika News

मलेशिया: गुरुद्वारे में मुस्लिम युवक ने पढ़ी नमाज, वीडियो हुआ वायरल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2018 01:35:23 pm

लोगों ने इस युवक की तारीफ करते हुए कहा है कि यह व्यक्ति धर्मिक एकता की मिसाल है।

namaz

मलेशिया: गुरुद्वारे में मुस्लिम युवक ने पढ़ी नमाज, वीडियो हुआ वायरल

कुआलालम्पुर। मलेशिया के एक गुरूद्वारे में एक मुस्लिम व्यक्ति के नमाज पढ़ने का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक मुस्लिम शख्स गुरुद्वारे में नमाज अता कर रहा है। इस वीडियों के सोशल मीडिया में वायरल होने पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आमने आई हैं। लोगों का कहना है कि संभवत: इस व्यक्ति को नमाज के लिए कोई मस्जिद नहीं मिली, इसलिए वह गुरुद्वारे में पहुंच गया।
ट्रंप ने माइक पोम्पियो को उत्तर कोरिया दौरा रद्द करने को कहा, बताई ये वजह

वायरल हुआ वीडियो

मलेशिया का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही खूब प्रतिक्रियाएं आईं। कई लोगों ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे बेहद खूबसूरत करार दिया है। वहीं कुछ और लोगों ने इसे इस्लामी कानूनों और शरीयत के खिलाफ बताते हुए युवक की निंदा की है। दुनिया के गुरुद्वारों से संबंधित जानकारी देने वाले फेसबुक पेज सिख इनसाइड ने भी इस वीडियो को पोस्ट किया है।
धार्मिक समरसता को बढ़ने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर अधिकांश लोगों ने इस वीडियो की तारीफ करते हुए इसे धार्मिक समरसता को बढ़ने वाला बताया। फेसबुक और ट्विटर पर यह वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मुस्लिम शख्स को नमाज अता करते हुए देखा जा सकता है। लोगों का कहना है कि एक मुस्लिम व्यक्ति का गुरूद्वारे में आकर नमाज अता करना अनोखी बात है। लोगों ने इस युवक की तारीफ करते हुए कहा है कि यह व्यक्ति तारीफ के काबिल है। गुरुद्वारे में मौजूद जिस शख्स ने इस वीडियो को रिकॉर्ड किया था, उसने वीडियो में दावा किया है कि जिस समय गुरुद्वारे में जब गुरुबानी गाई जा रही था, यह मुस्लिम शख्स अचानक आया हुए नमाज पढ़ने लगा। गुरुद्वारे के अधिकारियों ने इस शख्स को सिख धर्मस्थल पर नमाज अदा करने से रोका नहीं।
सऊदी अरब में पाकिस्तान के 42 हज यात्रियों की मौत

कुछ ने बांधे तारीफों के पुल, कुछ ने की निंदा

एक तरफ जहां कुछ लोग गुरुद्वारे में नमाज अदा करने का विरोध करते भी नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी और कई लोगों ने इसका विरोध किया है। समर्थन करने वाले लोगों का कहना है कि हमें इस वीडियो में नकारात्मकता नहीं देखनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो